scriptफ्लिपकार्ट के को फाउंडर सचिन बंसल इन सेेंगमेंट्स में निवेश करने की कर रहे हैं तैयारी | Sachin bansal come back with fintech and agritech sector | Patrika News

फ्लिपकार्ट के को फाउंडर सचिन बंसल इन सेेंगमेंट्स में निवेश करने की कर रहे हैं तैयारी

Published: Nov 27, 2018 12:07:59 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

फ्लिपकार्ट के वाॅलमार्ट के हाथों बिकने के बाद अलग हुए को फाउंडर सचिन बंसल एक बार फिर से कारोबारी दुनिया में अपना जलवा बिखेरने को तैयार हैं। जानकारी के अनुसार वो ऐग्रीटेक और फिनटेक सेक्टर में रुपया निवेश करने का मन बना रहे हैं।

Sachin Bansal

फ्लिपकार्ट के को फाउंडर सचिन बंसल इन सेेंगमेंट्स में निवेश करने की कर रहे हैं तैयारी

नर्इ दिल्ली। फ्लिपकार्ट के वाॅलमार्ट के हाथों बिकने के बाद अलग हुए को फाउंडर सचिन बंसल एक बार फिर से कारोबारी दुनिया में अपना जलवा बिखेरने को तैयार हैं। इसके लिए उन्होंने पूरी तैयारी भी कर ली है। जानकारी के अनुसार वो ऐग्रीटेक और फिनटेक सेक्टर में रुपया निवेश करने का मन बना रहे हैं। जिससे पहले वो एक होल्डिंग कंपनी की स्थापना करेंगे आैर उसी कंपनी के जरिए अपना बिजनेस करेंगे। इसके लिए उन्होंने अपने पार्टनर की भी तलाश कर ली है। वो पार्टनर उनकी नर्इ कंपनी का फाउंडर इंप्लार्इ भी होगा।

आखिर कौन हैं अंकित अग्रवाल?
प्राप्त जानकारी के अनुसार सचिन बंसल ने अपने पुराने आर्इआर्इटी के साथी अंकित अग्रवाल को पार्टनर बनाया है। अंकित अग्रवाल अभी तक बैंक ऑफ अमेरिका के डायरेक्टर थे। वहां वह इंटरेस्ट रेट ट्रेडिंग पर काम कर रहे थे। इससे पहले वह डोएचे बैंक के इंप्लॉर्इ थे। कंपनी कब तक शुरू होगी अभी तक इस बारे में कुछ नहीं पता चल सका है। ना तो सचिन की आेर से इस पर कोर्इ जवाब आया है आैर ना ही अंकित ने इस पर किसी तरह का जवाब दिया है। आपको बता दें कि बंसल ने फ्लिपकार्ट में अपनी 5 फीसदी हिस्सेदारी 1 अरब डॉलर में इस साल उस वक्त बेची थी, जब वॉलमार्ट ने इसमें 77 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदी थी। टैक्स चुकाने के बाद इसमें से उनके पास 75-76 करोड़ डॉलर बचे होंगे।

यहां कर सकते हैं निवेश
मई में वॉलमार्ट के फ्लिपकार्ट को खरीदने के बाद बंसल ने कंपनी छोड़ी थी। जानकारी के अनुसार वह अपना नया बिजनस खुद चलाएंगे और ऐग्रीटेक और फिनटेक कंपनियों में छोटी या कंट्रोलिंग हिस्सेदारी लेंगे। उनमें से एक ने कहा, ‘बंसल कई सेगमेंट में निवेश करने पर विचार कर रहे हैं। इनमें एग्रीटेक और फिनटेक भी शामिल हैं। इन दोनों सेगमेंट को वह अच्छी तरह समझते हैं। ऐसा लग रहा है कि वह ज्यादा निवेश इन्हीं दोनों सेगमेंट में करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो