scriptअब ओला के साथ बड़ी पारी खेलेंगे सचिन बंसल, 150 करोड़ का खेला दांव | sachin bansal invest 150 crore rupee in ola | Patrika News

अब ओला के साथ बड़ी पारी खेलेंगे सचिन बंसल, 150 करोड़ का खेला दांव

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 06:57:11 pm

Submitted by:

manish ranjan

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने ऑनलाइन कैब की कंपनी ओला में 150 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

sachin bansal

अब ओला के साथ बड़ी पारी खेलेंगे सचिन बंसल, 150 करोड़ का खेला दांव

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल ने ऑनलाइन कैब की कंपनी ओला में 150 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह जानकारी कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री के पास दाखिल डॉक्युमेंट्स से सामने आई है। वॉलमार्ट डील के बाद से ही सचिन बंसल फ्लिपकार्ट से अलग हो गए थे। उनके अलग होने के बाद यह पहला बड़ा निवेश माना जा रहा है।


वॉलमार्ट के बाद पहला बड़ा निवेश

आपको बता दें कि रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (ROC) में दाखिल डॉक्यूमेंट्स से पता चला है कि उन्होंने कंपनी में 70,588 ‘सीरीज जे’ तरजीही शेयरों की खरीदारी की है। वहीं, पिछले साल वॉलमार्ट को फ्लिपकार्ट की हिस्सेदारी बेचने के बाद बंसल को लगभग 1 अरब डॉलर मिले थे, जिसके बाद ओला में निवेश इनका पहला बड़ा निवेश है।


ई-कॉमर्स सेक्टर की सबसे बड़ी डील थी

सचिन बंसल ने 2007 में बेंगलूरु में बिन्नी बंसल के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट की शुरुआत की थी। पिछले साल मई में वालमार्ट ने 1.07 लाख करोड़ रुपये में फ्लिपकार्ट की 77 फीसदी हिस्सेदारी को खरीद लिया था। आपको बता दें कि ये ई-कॉमर्स सेक्टर की सबसे बड़ी डील थी। इससे पहले कभी भी इस सेक्टर में इतनी बड़ी डील नहीं हुई थी।


डील के बाद सचिन बंसल ने छोड़ी कंपनी

इसके साथ ही इस डील के बाद सचिन बंसल ने इस कंपनी छोड़ दिया। वहीं, कुछ ही महीनों बाद बिन्नी बंसल के ऊपर भी यौन के आरोप लगाए गए, जिसकी वजह से उन्हें कंपनी को छोड़ना पड़ा। इसके साथ ही बंसल ने वित्‍त वर्ष 2018-19 की पहली तिमाही के लिए एडवांस टैक्‍स के रूप में 699 करोड़ रुपये जमा किए हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो