scriptअब सचिन बंसल बनेंगे बेंगलूरू की कंपनी के सीईओ, 740 करोड़ रुपए में खरीदी कंपनी | Sachin Bansal to become CEO of Bengaluru-based company | Patrika News

अब सचिन बंसल बनेंगे बेंगलूरू की कंपनी के सीईओ, 740 करोड़ रुपए में खरीदी कंपनी

Published: Sep 26, 2019 10:37:15 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सचिन ने चैतन्य सीआरआईडीएस में किया 740 करोड़ का निवेश
फ्लिपकार्ट के पूर्व को फाउंडर सचिन बंसल थे कंपनी के सीईओ
अपने शेयर बेचकर फ्लिपकार्ट से हो गए थे अलग

sachin_bansal.jpg

नई दिल्ली। लगभग एक अरब डॉलर जेब में रखकर फ्लिपकार्ट से बाहर निकल गए सचिन बंसल ने अब बेंगलुरू स्थित मुख्यालय वाली कंपनी चैतन्य रूरल इंटरमीडिएशन डेवलपमेंट सर्विसिस प्रा. लि. (सीआरआईडीएस) में 740 करोड़ रुपये (10.4 करोड़ डॉलर) का निवेश किया है, जो एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है। फ्लिपकार्ट के पूर्व सीईओ और सह-संस्थापक माइक्रो-फाइनेंस कंपनी सीआरआईडीएस के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) का पदभार संभालेंगे। बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ेंः- 10 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत में इजाफा जारी

सीआरआईडीएस की स्थापना 2012 में एक एनबीएफसी के रूप में की गई थी, ताकि देश की ग्रामीण आबादी की वित्तीय जरूरतों को पूरा किया जा सके। यह कर्नाटक, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में ग्रामीण समुदायों में कर्ज बांटती है और वित्तीय साक्षरता अभियान चलाती है। सीआरआईडीएस के सह-संस्थापक समित शेट्टी और आनंद राव अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः- ग्लोबल संकेतों की वजह से शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान पर खुले

बंसल ने एक बयान में कहा, “इस अधिग्रहण के साथ हम वित्तीय सेवाओं में प्रवेश कर रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, “समित और आनंद ने एक अच्छी कंपनी बनाई है, जो उन लोगों को कर्ज देती है, जिनकी औपचारिक वित्त तक पहुंच नहीं है। मैं समित और आनंद के साथ मिलकर काम करने और उनके द्वारा किए गए काम को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हूं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो