शिवरात्री पर यहां से करें पूजा एक्सेसरीज की शॉपिंग, मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट

हम आपको पूजा से जुड़े कुछ ऐसे ही प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो बेहद ही कम व आकर्षक कीमत में खरीद सकते हैं।

By: Ashutosh Verma

Published: 03 Mar 2019, 06:58 PM IST

नर्इ दिल्ली। पूरा देश इस समय बसंत के अनेक रंग से सराबोर है और इस मौसम के हर एक पल का आनंद ले रहा हैं। बसंत की इसी ऊर्जावान, नाजुक लम्हें हिंदु धर्म में शिव भक्तों द्वारा शिवरात्री मनाया जाता है। हिंदुओं में इस पावन पर्व को हर साल श्रद्धा से मनाया जाता है। इस साल महाशिवरात्री 4 मार्च 2019 को मनाया जाएगा। भारत के विभिन्न हिस्सों से भक्त देवों के देव महादेव शिव की पूजा करने के लिए आते हैं और महाशिवरात्रि की पूर्व संध्या पर लोगों में उत्साह बहुत अधिक होता है। हम आपको पूजा से जुड़े कुछ ऐसे ही प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो बेहद ही कम व आकर्षक कीमत में खरीद सकते हैं।


1. चांदी व स्टील से बनी पूजा थाली
हिंदु धर्म में हर पावन अवसर, त्योहार, परंपरा व अनुष्ठानों में पूजा थाली की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है। यह सजावटी व पूजा थाली स्टील से बनी है जिसमें 1 धूप स्टैंड, 1 दीया स्टैंड व 1 सिंदुर डिब्बी भी शमिल है।
वास्तविक कीमत: 900 रुपए
ऑफर के तहत कीमत: 728 रुपए


2. इंडिगो क्रिएटिव ब्राउन पावरफुल रुद्राक्ष माल
भगवान शिव के भक्तों में रुद्राक्ष माला काफी महत्वपूर्ण होता है और इसे बेहद ही शक्तिशाली माना जाता है। इस माला को रुद्राक्ष के 108 मनकों से बनाया गया है। शिवरात्री मंत्र के लिए इस्तेमाल होने वाला है यह रुद्राक्ष माला स्नैपडील पर आकर्षक कीमत में मिल रहा है।
वास्तविक कीमत: 299 रुपए
ऑफर के तहत कीमत: 159 रुपए


3. ब्रास अखण्ड द्वीप
द्वीप के बिना किसी भी पूजा को अधूरा माना जाता है। स्नैपडील ऑफर में कई तरह के ब्रास अखण्ड द्वीप मिल रहे हैं। पूजा के दौरान शांति के माहौल के लिए यह सबसे बेहतरीन द्वीप है। यह द्वीप पीले रंग का है जो कि ब्रास से बना है। यह अखण्ड द्वीप आपकी पूजा मंदिर को और भी आकर्षक बना देगा।
वास्तविक कीमत: 999 रुपए
ऑफर के तहत कीमत: 279 रुपए


4. पूजा बिंदी कलश और धातु से बना नारियल आम पत्ते
महशिवरात्री पूजा की शुरुआत कलश स्थापना से होती है। प्राचीन भारतीय संस्कृति से ही साधना के दौरान खुद की या किसी के परिवार के कल्याण इच्छा की पूर्ति के लिए कलश स्थापना की जाती है। आप इस शिवरात्री में नारियल व आम के पत्तों के साथ इस धातु के सजावटी कलश से भगवान शिव की पूजा कर सकते हैं। इस कलश की क्षमता लगभग 200 एमएल का है।
वास्तविक कीमत: 950 रुपए
ऑफर के तहत कीमत: 499 रुपए


5. भगवान शिव का दीवर पर लगने वाला पीवीसी वॉल स्टीकर
इस शिवरात्री आप भगवान के स्टिकर के साथ आप अपने कमरे या मंदिर को सजा सकते हैं। यह अद्भुत दीवार स्टिकर एक उच्च-गुणवत्ता वाले पीवीसी पर प्रिंट किया गया है। इससे आप अपने कमरे को आध्यात्मिक और पवित्रता के तौर पर सजा सकते हैं। इस स्टिकर में 53 सेमी की चौड़ाई के साथ चमकदार फिनिश है। स्टिकर बेहद टिकाऊ है और 6 महीने की वारंटी अवधि के साथ आता है।
वास्तविक कीमत: 1899 रुपए
ऑफर के तहत कीमत: 308 रुपए

 

Ashutosh Verma Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned