scriptपहले सोनिया धवन को जबरन वसूली के केस में लिया गया था न्यायिक हिरासत में, अब पेटीएम उठा सकता है बड़ा कदम | Sonia Dhawan was jailed for extortion now paytm may reinstate her | Patrika News

पहले सोनिया धवन को जबरन वसूली के केस में लिया गया था न्यायिक हिरासत में, अब पेटीएम उठा सकता है बड़ा कदम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2019 01:41:40 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

जबरन वसूली के मामले में सोनिया धवन, उनके पति और एक अन्य अधिकारी को न्यायिक हिरासत में लिया गया था।
पेटीएम संस्थापक के भाई अजय शेखर शर्मा ने दर्ज कराया था केस।
कोलकाता के रोहित चोमवल नामक एक शख्स ने जानकारी लीक करने की दी थी धमकी।

Sonia Dhawan PayTm

पहले सोनिया धवन को जबरन वसूली के केस में लिया गया था न्यायिक हिरासत में, अब पेटीएम उठाने जा रहा बड़ा कदम

नई दिल्ली। पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के खिलाफ जबरन वसूली में कथित संलिप्तता के बाद सोनिया धवन को पांच महीने के लिए न्यायिक हिरासत में रखा गया था। अब इस मामले में एक दिलचस्प मोड़ देखने को मिल रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सोनिया धवन एक बार फिर कंपनी में अपने पुराने पद पर वापसी कर सकती हैं। इस बारे में एक संबंधित अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर जानकारी दी है। गत मंगलवार को, सोनिया धवन को नोएडा में कंपनी की वरिष्ठ अधिकारियों से मिलावाया गया था। हालांकि, कंपनी के एक प्रवक्ता ने इस बात का खंडन करते हुए कहा, “किसी भी आरोपी को कंपनी में वापसी नहीं होगी, जब तक की कोर्ट इस मामले पर अपना अंतिम फैसला नहीं सुना देता।”


इन तीन लोगों को लिया गया था न्यायिक हिरासत में

एक लंबे समय से विजय शेखर शर्मा की सचिव रहीं धवन को पिछले साल ही कंपनी में कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन एंड पब्लिक रिलेशन वाइस प्रेसिडेंट के पद पर पद्दोनति कर दिया गया था। गत अक्टूबर माह में उन्हें पति रुपक जैन के साथ न्यायिक हिरासत में ले लिया गया था। इन दोनों के साथ प्रशासनिक विभाग से देवेंद्र कुमार को भी हिरासत में लिया गया था। इसी माह ही इन दोनों को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिली है।


क्या था पूरा मामला

विजय शेखर शर्मा के भाई अजय शेखर शर्मा ने एक वेबसाइट को बताया था कि कोलकाता के रोहित चोमवल नामक एक शख्स ने 20 करोड़ रुपए की जबरन वसूली करने की कोशिश की थी। उसने धमकी दी थी पर्सनल फाइनेंस से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों का फोटो लीक कर देगा। कथित तौर पर इस इनमें विजय शेखर शर्मा और सोनिया धवन के बारे में जानकारी है। रोहित ने कथित तौर पर सोनिया धवन, उनके पति रुपक जैन और देवेंद्र कुमार का नाम लिया था।


पेटीएम की दो कंपनियों में है सोनिया धवन का स्टॉक

इन तीनों को न्यायिक हिरासत में लिए जाने के बाद भी रोहित इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपने गिरफ्तारी पर स्टे लगाने में कामयाब रहा। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है केस दर्ज कराने वाले अजय शेखर शर्मा अपना केस वापस लेंगे या नहीं। बता दें कि केस दर्ज होने के बाद ही धवन के वकील ने कहा था कि कंपनी प्रोमोटर्स पेटीएम में अपने स्टेक बेचने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, धवन के पास वन97 कम्युनिकेशंस में 0.004 फीसदी और पेटीएम ई-कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड में 0.02 फीसदी एम्प्लॉई स्टॉक आप्शन प्लान ( ESOPs ) का विकल्प था।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो