कुछ ही देर में ईडी के सामने तलब हो सकते हैं नरेश गोयल और सुभाष चंद्रा

  • 16 मार्च को एस्सेल समूह समेत तीन लोगों को भेजा गया था समन
  • 19 मार्च को अनिल अंबानी और कपिल वाधवान को पेश होने को कहा गया

By: Saurabh Sharma

Updated: 18 Mar 2020, 10:46 AM IST

नई दिल्ली। कुछ ही देर में इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट के सामने एस्सेल ग्रुप के प्रमोटर सुभाष चंद्रा और जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल पेश हो सकते हैं। दोनों को 16 मार्च को ईडी ने समन भेजा था। इन दोनों के अलावा इंडिया बुल्स के चेयरमैन समीर गहलोत समेत कुछ अन्य शीर्ष उद्योगपतियों को इस सप्ताह तलब किया गया है। 19 मार्च को अनिल अंबानी और डीएचएफएल के मुख्य प्रबंध निदेशक कपिल वाधवान मुंबई के बल्लार्ड एस्टेट स्थित दफ्तर में पूछताछ के लिए उपस्थिति होने को कहा गया है।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार में बड़ा उछाल, सेंसेक्स में 500 अंकों तक की तेजी, तीन मिनट में निवेशकों ने कमाए 1.77 लाख करोड़

एस्सेल और जेट पर बकाया
पहले बात एस्सेल ग्रुप की करें तो इस पर कथित रूप से 8,400 करोड़ रुपए कर्ज है। सुभाष चंद्रा ने ट्वीट किया था कि एस्सेल समूह ने राणा कपूर या उसके परिवार और उनके द्वारा नियंत्रित यूनिट्स के साथ कोई ट्रांजेक्शन नहीं किया है। उन्होंने लिखा था कि उन्होंने ईडी का पूरा सहयोग करने की बात कही है। वहीं जेट एयरवेज पर यस बैंक का 550 करोड़ रुपए बकाया है। नरेश गोयल पहले से ही मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी की जांच के घेरे में फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Yes Bank खाताधारकों के लिए खुशखबरी, आज शाम से शुरू हो जाएंगी सभी सर्विस

इन लोगों को भी किया है तलब
वहीं दूसरी ओर ईडी ने रिलायंस अनिल धीरूभाई समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी को भी 19 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई के बल्लार्ड एस्टेट स्थित दफ्तर में पूछताछ के लिए उपस्थिति होने को कहा गया है। इसके अलावा डीएचएफएल के मुख्य प्रबंध निदेशक कपिल वाधवान को भी 16 मार्च को समन भेजा गया था, वो भी 19 मार्च को ईडी के सामने पेश होंगे। इससे पहले यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और उनके परिवार को हिरासत में लिया था। जिसके बाद से उनसे लगातार पूछताछ जारी है।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned