scriptविजय माल्या को स्विस कोर्ट से लगा तगड़ा झटका, सीबीआई को मिलेगी माल्या की बैंक डिटेल्स | Swiss govt to give Mallya bank account info to CBI | Patrika News

विजय माल्या को स्विस कोर्ट से लगा तगड़ा झटका, सीबीआई को मिलेगी माल्या की बैंक डिटेल्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2019 02:22:48 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

भगोड़े करोबारी विजय माल्या की खुद को बचाने की सारी कोशिश नाकाम होती नजर आ रही हैं। दरअसल माल्या ने आखिरी दांव चलते हुए स्विस फेडरल ट्रिब्यूनल से अपनी बैंक डि़टेल्स न देने का अनुरोध किया था।

mallya

विजय माल्या को लगा तगड़ा झटका, सीबीआई को मिलेगी माल्या की बैंक डिटेल्स

नई दिल्ली। भगोड़े करोबारी विजय माल्या की खुद को बचाने की सारी कोशिश नाकाम होती नजर आ रही हैं। दरअसल माल्या ने आखिरी दांव चलते हुए स्विस फेडरल ट्रिब्यूनल से अपनी बैंक डि़टेल्स न देने का अनुरोध किया था। जिसे कि अदालत ने ठुकरा दिया। साथ ही अदालत इस बात के लिए भी राजी हो गई है कि स्विट्जरलैंड सरकार माल्या की बैंक डीटेल सीबीआई को सौंपे।

खारिज हुई माल्या की अपील
विजय माल्या ने अदालत के सामने यह दलील थी कि उसके खिलाफ मामले की जांच कर रहे अधिकारी (विशेष निदेशक राकेश अस्थाना) खुद भ्रष्टाचार के आरोप से लीन हैं। ऐसे में सीबीआई को अभी बैंक खातों की जानकारी देना सही नहीं होगा। माल्या की इस दलील को कोर्ट ने स्वीकार नहीं किया और सीबीआई के हक में फैसला सुनाया। आपको बता दें कि सीबीआई ने स्विस अथॉरिटीज से अपील की थी कि माल्या के 4 बैंक खातों में मौजूद फंड को ब्लॉक कर दिया जाए। जिनेवा के सरकारी अभियोजक ने 14 अगस्त 2018 को ना केवल उस आग्रह पर सहमति जताई, बल्कि उसके तीन अन्य खातों और उससे जुड़ी पांच कंपनियों का ब्योरा साझा करने की बात कही।

कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
कोर्ट ने माल्या के खिलाफ फैसला सुनाते हुए कहा कि माल्या विदेशी प्रक्रिया में खामी निकालने को अधिकारी नहीं है। वह किसी तीसरे देश में रह रहा है और भारत का प्रत्यर्पण लंबित है। क्रिमिनल प्रक्रिया के सवाल पर संबंधित देश फैसला करेगा, जहां वह रह रहा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, ब्लॉक किए जा रहे 4 अकाउंट में से एक विजय माल्या के नाम है और तीन अन्य ड्रायटन रिसोर्सेज, ब्लैक फॉरेस्ट होल्डिंग्स और हैरिसन फाइनैंस के हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो