SBI के बाद अब रतन टाटा की टाटा माेटर्स करेगी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद

SBI के बाद अब रतन टाटा की टाटा माेटर्स करेगी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद

Saurabh Sharma | Publish: Aug, 18 2018 06:28:32 PM (IST) | Updated: Aug, 19 2018 08:30:53 AM (IST) कॉर्पोरेट

देश की अग्रणी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स केरल में बाढ़ में फंसी कंपनी की कारों और यूटिलिटी वाहनों को निकालने की निशुल्क सुविधा प्रदान करेगी।

नर्इ दिल्ली। एसबीआर्इ के बाद अब देश के बड़े काॅरपोरेट घरानों में से एक घराने केरल के बाढ़ पीडि़तों के लिए मदद के लिए हाथ बढ़ा दिया है। ये घराना आैर कोर्इ नहीं बल्कि टाटा ग्रुप है। टाटा ग्रुप ने अपने टाटा मोटर्स के सहारे मदद का हाथ बढ़ा दिया है। इससे पहले एसबीआर्इ ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया था। बैंक ने पीड़ितों के लिए दो करोड़ रुपए आैर तमाम बैंकिंग सेवाएं मुफ्त करने की घोषणा की थी।

टाटा माेटर्स ने बढ़ाया मदद का हाथ
देश की अग्रणी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स केरल में बाढ़ में फंसी कंपनी की कारों और यूटिलिटी वाहनों को निकालने की निशुल्क सुविधा प्रदान करेगी। कंपनी ने आज यह बताया कि केरल में ग्राहकों को एसएमस के जरिए इस दौरान वाहनों में बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दे दी है।

जारी किया टोल फ्री नंबर
बाढ़ में फंसा कंपनी का कोई भी ग्राहक टाटा मोटर्स के टॉल फ्री नंबर 1802097979 पर कॉल कर सकता है। कंपनी उनके वाहन को टाटा मोटर्स के अधिक़त वर्कशॉप पर निशुल्क लायेगी। केरल में जैसे ही स्थिति परिवहन के योग्य हो जायेगी कंपनी यह सुविधा देनी शुरू कर देगी।

करोड़ों का हो चुका है नुकसान
बाढ़ प्रभावित राज्य में कम से कम 180 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग विस्थापित हुए हैं। पिछले 10 दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते 12 जिलों में तबाही का मंजर है। केरल में 28,000 हेक्टेयर खेती की जमीन बाढ़ के पानी में डूबी है, जिससे 1,80,000 किसानों को 680 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। इसमें 310 करोड़ का नुकसान अलपुझा और कोट्टायम की रबड़ बेल्ट में 93 करोड़ रुपए का नुकसान शामिल है। यह जानकारी केरल के ऐग्रीकल्चर सेक्रेटरी डी के सिंह ने दी है। वहीं मौसम विभाग का कहना है की अगले 10 दिनों में मूसलाधार बारिश जारी रहने वाली है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned