scriptSBI के बाद अब रतन टाटा की टाटा माेटर्स करेगी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद | Ratan Tata's Tata Meter will now help the victims of floods after SBI | Patrika News

SBI के बाद अब रतन टाटा की टाटा माेटर्स करेगी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2018 08:30:53 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश की अग्रणी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स केरल में बाढ़ में फंसी कंपनी की कारों और यूटिलिटी वाहनों को निकालने की निशुल्क सुविधा प्रदान करेगी।

Ratan Tata

केरल में बाढ़ में फंसे वाहनों को निकालने की टाटा मोटर्स की निशुल्क सुविधा

नर्इ दिल्ली। एसबीआर्इ के बाद अब देश के बड़े काॅरपोरेट घरानों में से एक घराने केरल के बाढ़ पीडि़तों के लिए मदद के लिए हाथ बढ़ा दिया है। ये घराना आैर कोर्इ नहीं बल्कि टाटा ग्रुप है। टाटा ग्रुप ने अपने टाटा मोटर्स के सहारे मदद का हाथ बढ़ा दिया है। इससे पहले एसबीआर्इ ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया था। बैंक ने पीड़ितों के लिए दो करोड़ रुपए आैर तमाम बैंकिंग सेवाएं मुफ्त करने की घोषणा की थी।

टाटा माेटर्स ने बढ़ाया मदद का हाथ
देश की अग्रणी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स केरल में बाढ़ में फंसी कंपनी की कारों और यूटिलिटी वाहनों को निकालने की निशुल्क सुविधा प्रदान करेगी। कंपनी ने आज यह बताया कि केरल में ग्राहकों को एसएमस के जरिए इस दौरान वाहनों में बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दे दी है।

जारी किया टोल फ्री नंबर
बाढ़ में फंसा कंपनी का कोई भी ग्राहक टाटा मोटर्स के टॉल फ्री नंबर 1802097979 पर कॉल कर सकता है। कंपनी उनके वाहन को टाटा मोटर्स के अधिक़त वर्कशॉप पर निशुल्क लायेगी। केरल में जैसे ही स्थिति परिवहन के योग्य हो जायेगी कंपनी यह सुविधा देनी शुरू कर देगी।

करोड़ों का हो चुका है नुकसान
बाढ़ प्रभावित राज्य में कम से कम 180 लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग विस्थापित हुए हैं। पिछले 10 दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते 12 जिलों में तबाही का मंजर है। केरल में 28,000 हेक्टेयर खेती की जमीन बाढ़ के पानी में डूबी है, जिससे 1,80,000 किसानों को 680 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। इसमें 310 करोड़ का नुकसान अलपुझा और कोट्टायम की रबड़ बेल्ट में 93 करोड़ रुपए का नुकसान शामिल है। यह जानकारी केरल के ऐग्रीकल्चर सेक्रेटरी डी के सिंह ने दी है। वहीं मौसम विभाग का कहना है की अगले 10 दिनों में मूसलाधार बारिश जारी रहने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो