scriptएक ट्वीट ने Tesla के मालिक Elon Musk को करा दिया अरबों रुपए का फायदा, जानिए कैसे | Tesla owner Elon Musk earned billions of rupees by one tweet | Patrika News

एक ट्वीट ने Tesla के मालिक Elon Musk को करा दिया अरबों रुपए का फायदा, जानिए कैसे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2018 02:46:14 pm

Submitted by:

manish ranjan

कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट किया जिसके बाद उनकी संपत्ति में कुल 1.4 अरब डॉलर यानी की 96 अरब रुपए की बढ़ोतरी कर हो गई।

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट किया जिसके बाद उनकी संपत्ति में कुल 1.4 अरब डॉलर यानी की 96 अरब रुपए की बढ़ोतरी कर हो गई। मस्क ने मंगलवार की रात को ट्वीट किया कि वह टेस्ला के शेयर 420 डॉलर प्रति शेयर के दर से खरीदने पर विचार कर रहे हैं। ऐसा कर वह कंपनी को वॉल स्ट्रीट से बाहर लाकर प्राइवेट कंपनी बनाना चाहते हैं। इस ट्वीट के बात तो जैसे कंपनी के शेयर में काफी उछाल देखने को मिला। ट्वीट के बाद कंपनी के शेयद में 11 फीसदी वृद्धि की वृद्धि हुई। कंपनी के एक शेयर का मूल्य 379.57 डॉलर पहुंच गया। इससे मस्क की संपत्ति में 96 अरब रुपये से अधिक की वृद्धि हो गई हैं।


टेस्ला बनने जा रही है प्राइवेट कंपनी

मस्क ने अपने कर्मचारियों को एक लिखे पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने कहा था की कंपनी को प्राइवेट बनाना ही सबसे बेहतर होगा। कंपनी के लिए इससे अच्छा कोई विकल्प नहीं हो सकता हैं। उन्होंने पत्र में अपनी योजना को विस्तार से बताते हुए कहा कि लिखा कि इससे टेस्ला को बेहतर तरीके से संचालन करने में मदद मिलेगी। कंपनी अल्पकालिक सोच और भटकाव से मुक्त होकर काम कर सकेगी। इतना ही नहीं जब ट्विटर पर मस्क से पूछा गया कि क्या वह कंपनी के सीईओ बने रहेंगे, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है।
टेस्ला को 49 हजार करोड़ रुपए की जरूरत

एलन मस्क ने ट्वीट में कंपनी को प्राइवेट बनाने की बात तो कही ही बाद में मस्क ने दूसरा ट्वीट कर कहा की उम्मीद है कि कंपनी के प्राइवेट हो जाने के बाद भी सभी मौजूदा निवेशक हमारे साथ बने रहेंगे, जो टेस्ला के साथ रहना चाहते हैं। हम उनके लिए एक विशेष फंड बनाएंगे। मस्क ने यह भी कहा की अगर मस्क टेस्ला को प्राइवेट कंपनी बनाने के प्लान को अमल में लाते हैं तो यह अब तक की सबसे बड़ी डील होगी। इस डील को पूरा करने के लिए मस्क को करीब 72 अरब डॉलर यानी की 49 हजार करोड़ रुपए की भारी-भरकम रकम की जरूरत होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो