टेस्ला के सीएफओ दीपक आहूजा की हुर्इ रिटायरमेंट की घोषणा, 5 फीसदी गिरे कंपनी के शेयर

टेस्ला के सीएफओ दीपक आहूजा की हुर्इ रिटायरमेंट की घोषणा, 5 फीसदी गिरे कंपनी के शेयर

Saurabh Sharma | Publish: Jan, 31 2019 12:15:43 PM (IST) कॉर्पोरेट

टेस्ला द्वारा 2018 की चौथी तिमाही में 13.9 करोड़ डॉलर का लाभ घोषित करने के बाद, कंपनी के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क ने यह कहकर धमाका कर दिया कि कंपनी के भारतीय मूल के मुख्य वित्तीय अधिकारी दीपक आहूजा सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं।

नर्इ दिल्ली। टेस्ला द्वारा 2018 की चौथी तिमाही में 13.9 करोड़ डॉलर का लाभ घोषित करने के बाद, कंपनी के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क ने यह कहकर धमाका कर दिया कि कंपनी के भारतीय मूल के मुख्य वित्तीय अधिकारी दीपक आहूजा सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं।

व्यापार विश्लेषकों के साथ बुधवार को हुई एक बैठक में मस्क ने कहा कि आहूजा की सेवानिवृत्ती 'तात्कालिक नहीं होगी' और वह 'कंपनी के वरिष्ठ सलाहकार बने रहेंगे'। मस्क की इस घोषणा के बाद टेस्ला के शेयर करीब पांच फीसदी गिर गए।

कंपनी के मौजूदा वाइस प्रेसिडेंट जैच कर्कहॉर्न आहूजा की जगह लेंगे। आहूजा ने विश्लेषकों से कहा, "इस बदलाव के लिए यह सही समय नहीं है। यह एक नया अध्याय है, नया साल है। टेस्ला के पास मुनाफे और नकदी प्रवाह के दो शानदार क्वार्टर हैं, यह वास्तव में ठोस आधार पर है।"

आपको बता दें पिछला साल कंपनी के शेयर आैर खुद मस्क के लिए कुछ खास नहीं रहा है। एलन मस्क के कर्इ विवादों में आ जाने से कर्इ टाॅप के एक्जिक्यूटिव्स नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद कंपनी के शेयर्स में काफी गिरावट देखने को मिली थी। खबरें यह भी आर्इ थी टेस्ला कंपनी का बोर्ड मस्क को सीर्इआे पद से भी हटा सकता है। लेकिन अभी तक उस पर कोर्इ कार्रवार्इ नहीं हुर्इ है। आपको बता दें कि पिछले सीएफआे के अप्रत्याशित रूप से पद छोड़ने के बाद आहूजा दो साल पहले कंपनी में वापस आ गए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned