मुकेश अंबानी का नया धमाका, इन्हें मिलेगा केवल 95 रुपए में JIO फोन

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो पहले ही टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचा चुकी है। अब तो आलम यह है कि बाकि कंपनियां भी इससे टक्कर लेने के लिए हर रोज कोई न कोई नया जुगाड़ कर रही है।

By: manish ranjan

Published: 16 Sep 2018, 09:39 AM IST

ऩई दिल्ली। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो पहले ही टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचा चुकी है। अब तो आलम यह है कि बाकि कंपनियां भी इससे टक्कर लेने के लिए हर रोज कोई न कोई नया जुगाड़ कर रही है। लेकिन इसके बावजूद भी जियो को मात नहीं दे पा रही हैं। अब जियो के जरिए राजस्थान सरकार एक नया धमाका करने जा रही है। दरअसल राजस्थान सरकार ने भामाशाह कार्डधारकों को सिर्फ 95 रुपये में जियो मोबाइल फोन देने का फैसला किया है। भामाशाह कार्डधारक स्कीम से राजस्थान की लगभग 1.5 करोड़ महिलाएं जुड़ी हैं। राजस्थान सरकार की ओर से महिला सशक्तिकरण एवं राज्य के निवासियों को कोर बैंकिंग से जोड़ने के लिए 15 अगस्त 2014 को भामाशाह योजना शुरू की गई। इस योजना का लक्ष्य है कि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं बैंकिंग सेक्टर से जुड़ सके और डिजिटल हो सकें।

इस तारीख तक मिलेगा जियो फोन

आपको बता दें कि राजस्थान में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। और इसी को देखते हुए सरकार ने भामाशाह कार्डधारक स्कीम से जुड़ीं महिलाओं को जियो फोन देने की योजना बनाई है। सरकार की इस योजना के तहत 30 सितंबर तक ये फ़ोन लोगों में बांट दिए जाएंगे।

ऐसे मिलेगा 95 रुपए में फोन

सरकार की इस स्कीम से जुड़ें लोगों को 95 रुपए में जियो फोन लेने के लिए पहले 1095 रुपए जमा कराने होंगे। जब फोन आपके पास आ जाएगा तो उसके बाद आपके खाते में 1000 रुपए की रकम वापस आ जाएगी। इतनी ही नहीं सरकार इस फोन के साथ 6 महीने की वैलिडिटी भी दे रही है। जिसमें 128 जीबी डेटा और 500 एसएमएस का पैक भी मिलेगा। इस फोन को खरीदने के लिए जबरदस्त उत्साह भी दिख रहा है। राजस्थान से मिली खबरों के मुताबिक फोन बिक्री के लिए अटल सेवा केंद्र पर लगे स्टॉल में खासी भीड़ उमड़ रही है। राज्य सरकार के इस कदम को डिजिटल क्रांति का नाम दिया जा रहा है।

 

manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned