इस अरबपति कारोबारी ने पहले बाप को घर से निकाला, अब डर के मारे वापस बुलाने को हुए राजी

इस अरबपति कारोबारी ने पहले बाप को घर से निकाला, अब डर के मारे वापस बुलाने को हुए राजी

Dimple Alawadhi | Publish: Jan, 10 2019 12:29:48 PM (IST) | Updated: Jan, 10 2019 01:43:28 PM (IST) कॉर्पोरेट

रेमंड ग्रुप के चेयरमैन गौतम सिंघानिया का लंबे समय से अपने पिता विजयपत सिंघानिया के साथ विवाद चल रहा है। गौतम सिंघानिया अब अपने पिता के साथ बैठकर विभिन्न मुद्दों पर बात करने को तैयार हैं। इतना ही नहीं गौतम ने अपने पिता को परिवार के साथ रहने का प्रस्ताव भी दिया है।

नई दिल्ली। रेमंड ग्रुप के चेयरमैन गौतम सिंघानिया का लंबे समय से अपने पिता विजयपत सिंघानिया के साथ विवाद चल रहा है। विवाद के चलते सुर्खियों में रहने वाले गौतम सिंघानिया अपने पिता से डरे हुए नजर आ रहे हैं। गौतम सिंघानिया अब अपने पिता के साथ बैठकर विभिन्न मुद्दों पर बात करने को तैयार हैं। इतना ही नहीं गौतम ने अपने पिता को परिवार के साथ रहने का प्रस्ताव भी दिया है।


पिता के किताब लिखने से सहमे गौतम

इस संदर्भ में गौतम सिंघानिया ने कहा कि, 'मेरे पिता एक किताब लिख रहे हैं और मुझे अच्छे से पता है कि यह मेरे खिलाफ होगी और इसमें 95 फीसदी से अधिक उनकी कोरी कल्पना होगी।' गौतम ने कहा, 'अगर उन्हें (पिता विजयपत सिंघानिया को) कोई समस्या है तो हम बैठकर इस पर चर्चा कर सकते हैं। उन्हें किताब लिखने की क्या आन पड़ी? अगर उन्हें कोई दिक्कत नहीं है तो मैं उनके साथ बैठकर मुद्दों पर बात करने को तैयार हूं। ईश्वर ने मुझे जरूरत से ज्यादा ही दिया है। मेरा किसी से कोई विवाद नहीं है, लेकिन मुझे ऐसा कुछ करने को मत कहिए जो मेरे लिए संभव नहीं हो।'


क्या है पूरा मामला ?

दरअसल मुंबई के एक सिविल कोर्ट ने विजयपत सिंघानिया की आत्मकथा 'द कंप्लीट मैन' पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद गौतम सिंघानिया ने ये बात कही। साल 2015 में विजयपत 90 वर्ष पुरानी कंपनी रेमंड के चेयरमैन पद से हट गए थे। विजयपत ने अपने बेटे को उत्तराधिकार सौंप कर कंपनी की पूरी हिस्सेदारी भी उनके नाम कर दी थी, जिसके बाद से सिंघानिया परिवार में संघर्ष शुरू हो गया। विजयपत ने आरोप लगाया है कि उनसे रेमंड के अवकाश प्राप्त चेयरैमन की उपाधि भी छीन ली गई है और फ्लैट से भी निकाल दिया गया है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned