इस कंपनी के मालिक ने दिवाली पर ड्राइवर व मेड के लिए खोली तिजोरी, गिफ्ट में बांटे 20 करोड़

इस कंपनी के मालिक ने दिवाली पर ड्राइवर व मेड के लिए खोली तिजोरी, गिफ्ट में बांटे 20 करोड़

Ashutosh Kumar Verma | Publish: Nov, 05 2018 02:36:34 PM (IST) कॉर्पोरेट

कैपिटल फर्स्ट लिमिटेड के संस्थापक व चेयरमैन वैद्यनाथन वेंबू ने अपने कर्मचारियों को 20 करोड़ रुपए मूल्य के 4,30,000 के शेयर गिफ्ट किया है।

नर्इ दिल्ली। कैपिटल फर्स्ट लिमिटेड के संस्थापक व चेयरमैन वैद्यनाथन वेंबू ने अपने कर्मचारियों को 20 करोड़ रुपए मूल्य के 4,30,000 के शेयर गिफ्ट किया है। ये गिफ्ट वेद्यनाथ ने अपने दो ड्राइवर्स, तीन मेड आैर कुछ पूर्व व मौजूदा कर्मचारियों को दिया है। सोमवार को कंपनी ने इसके बारे में जानकारी दी। कंपनी ने स्टाॅक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि वैद्यनाथ को यह गिफ्ट उन लोगों को दिया है जो उनकी कंपनी की शुरूआत से ही काम कर रहे हैं आैर वो कंपनी के साथ हमेशा खड़े रहे हैं। अापको बता दें कि इस कंपनी के स्थापना करने से पहले वैद्यनाथ आर्इसीआर्इसीआर्इ प्रुडेंशियल के एमडी व सीर्इआे रह चुके हैं।


इनके लिए भी खुली तिजोरी

गत शुक्रवार को कैपिटल फर्स्ट ने कहा, हमारे संस्थापक के पास कंपनी में 40 लाख शेयर्स (4.08 फीसदी इक्विटी स्टेक) है। उन्होंने फैसला किया है कि 6,500 इक्विटी शेयर अपने प्रत्येक मेड आैर ड्रावइवर्स को ट्रांसफर करेंगे। वहीं 11,000 शेयर अपने 26 पूर्व व मौजूदा कर्मचारियों को ट्रांसफर करेंगे। इसके साथ उन्होंने अपने दो भार्इ सत्यूर्ति वेम्बू आैर कृष्णूर्ति वेम्बू को क्रमशः 26,000 आैर 13,000 शेयर ट्रांसफर करेंगे। उन्होंने अपने आठ परिवार को सदस्यों को भी 71,500 शेयर ट्रांसफर करने का फैसला लिया है।


कंपनी ने स्टाॅक एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी

बताते चलें कि शुक्रवार को कारोबार के अंत में कंपनी के शेयर का भाव 478.50 रुपए प्रति शेयर रहा था। मेड व ड्राइवर्स को दिए गए शेयरों की कुल कीमत 31.1 लाख रुपए कर्मचारियों को शेयर का कुल भाव 52.64 लाख रुपए है। स्टाॅक एक्सचेंज फाइलिंग के दौरान कंपनी ने कहा, "उनके परिवार व सगे-संबंधी हमेशा उनके साथ खड़े रहे हैं। उनके पास ये मौका धन्यवाद देने का है। इसलिए उन्होंने अपने व्यक्तिगत स्टेक में से इन्हें ट्रांसफर करने का फैसला किया है। इनमें से कोर्इ भी उत्तराधिकारी नहीं है।"


आर्इडीएफसी बैंक के साथ होने वाला है विलय

गौरतलब है कि बीते माह ही कैपिटल फर्स्ट को आर्इडीएफसी बैंक के साथ मर्जर के लिए शेयरधारकों से मंजूरी मिली थी। इस डील के तहत, आर्इडीएफसी बैंक कैपिटल फर्स्ट के प्रति 10 शेयर पर 139 शेयर इश्यू करेगा। एक बार जब इस विलय की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो आर्इडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आैर प्रबंध निदेश राजीव लाल नर्इ कंपनी के नाॅन-एक्जीक्यूटीव चेयरमैन होंगे जबकि वैद्यनाथन कंपनी के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी बने रहेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned