scriptबाप को करोड़ की संपत्ती और घर से बेदखल करने वाला बेटा, कुछ ऐसे जीता है लग्जरी लाइफ | this is how gautam singhania live his luxurious life | Patrika News

बाप को करोड़ की संपत्ती और घर से बेदखल करने वाला बेटा, कुछ ऐसे जीता है लग्जरी लाइफ

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2018 11:03:27 am

Submitted by:

manish ranjan

रेमंड अपेरल लिमिटेड के चेयरमैन गौतम सिंघानिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब निर्विक सिंह को रेमंड का नॉन एक्जिक्यूटिव चेयरमैन बनाया गया है।

gautam singhania

बाप को करोड़ की संपत्ती और घर से बेदखल करने वाला बेटा, कुछ ऐसे जीता है लग्जरी लाइफ

नई दिल्ली। रेमंड अपेरल लिमिटेड के चेयरमैन गौतम सिंघानिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अब निर्विक सिंह को रेमंड का नॉन एक्जिक्यूटिव चेयरमैन बनाया गया है। गौतम सिंघानिया पिछले कुछ महीनों में लगातार अपने पिता के साथ खराब संबंधों के कारण विवादों में हैं। गौतम सिंघानिया का विवादों के साथ गहरा नाता रहा है। ये तो हुई गौतम सिंघानिया के विवादों की बात अब बात करते हैं गाैतम सिंघानिया की लग्जरी लाइफ के बारे में। गाैतम सिंघानिया लग्जरी लाइफ जीने में विश्वास करते हैं। उनका घर जेके हाउस मुकेश अंबानी के एंटीलिया से ऊंचाई में बड़ा है। गौतम लग्जरी याट और कारों के शौकीन हैं। 37 फ्लोर का है जेके हाउस…

गौतम के पास हैं 600 लग्जरी बिजनेस जेट

गौतम सिंघानिया पार्टी करने के शौकीन हैं। महाराष्ट्र के अलीबाग में उनका एक फार्म हाउस है, जहां वे हर साल अपने दोस्तों और फैमिली के लिए न्यू ईयर पार्टी देते हैं। वह अपनी बर्थडे पार्टी भी कई बार यहां मना चुके हैं। इसके अलावा गौतम लग्जरी याट और कारों के भी काफी शौकीन हैं।गौतम सिंघानिया का प्राइवेट जेट- रेमंड ग्रुप के चेयरमैन गौतम सिंघानिया के पास बॉम्बार्डियर चैलेंजर 600 लग्जरी बिजनेस जेट है। इसकी कीमत करीब 143 करोड़ रुपए है। इसका इंटीरियर उन्होंने स्वयं डिजाइन किया है। इसके अलावा उनके पास 3 शानदार हेलिकॉप्टर भी हैं।

बचपन से कारों के शौकीन हैं गौतम

गौतम बचपन से ही कारों के शौकीन रहे हैं। इसी बात को समझते हुए उनके पिता ने उनके 18वें जन्मदिन पर उन्हें प्रीमियर पद्मिनी 1100 कार गिफ्ट की थी।गौतम सिंघानिया के लग्जरी कार कलेक्शन में फरारी 458, लोटस एलिस, होन्डा एस 2000 और लेम्बोर्गिनी जैसी कारें शामिल हैं। इसके अलावा भी उनके पास कई लग्जरी कारें हैं। वे मोटर-कार रेस इवेंट्स के लिए स्पेशल कारें विदेशों से मंगवाते हैं। रेसिंग का उन्हें काफी शौक है।
एंटीलिया से ऊंचा है गौतम का घर

अब बात अगर गौतम सिंघानिया के घर जेके हाउस की जाए तो बता दें कि उनका घर जेके हाउस मुकेश अंबानी के एंटीलिया से ऊंचाई में बड़ा है।जेके हाउस मुंबई के ब्रीचकैंडी पर स्थित है। यह देश का दूसरा सबसे ऊंचा बंगला बताया जाता है। जेके हाउस 37 मंजिला है। ये इमारत दिखने में मुकेश अंबानी की बिल्डिंग एंटीलिया जैसी ही है। सिंघानिया की इस बिल्डिंग में कई सुविधाएं हैं। बिल्डिंग में बेसमेंट प्लस स्टिल्ट्स, पहली और दूसरे फ्लोर पर दुकान, तीसरे और 14वें फ्लोर के बीच पार्किंग और दो रिफ्यूज फ्लोर हैं। 15वें से 18वें फ्लोर के बीच एक म्यूजियम है। बिल्डिंग में एसी प्लांट रूम भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो