टेलीकॉम सेक्‍टर में 2021 तक आएंगी 8.70 लाख नौकरियां

टेलीकॉम सेक्‍टर में 2021 तक आएंगी 8.70 लाख नौकरियां

Saurabh Sharma | Publish: May, 18 2018 01:46:51 PM (IST) कॉर्पोरेट

टेलीकॉम सेक्टर में आने वाले समय में एक नहीं दो नहीं बल्कि 8.70 लाख नौकरियां आने जा रही हैं।

कर्नाटक से फुर्सत मिले तो ये खबर आपको दिला सकती है नौकरी


नई दिल्ली। कुछ दिन पहले केंद्रीय आईटी मिनिस्‍टर रविशंकर प्रसाद ने आईटी सेक्‍टर में एक लाख नौकरियों के आने की संभावना को जाहिर किया था। अब एक और सेक्‍टर सामने आया है जो अगले तीन सालों में करीब 9 लाख नौकरियों के आने की संभावना जता रहा है। यानी एक साल में नौकरियों का यह आंकड़ा 2.90 लाख बैठ रहा है। आइए आपको भी बताते हैं आखिर वो कौन सा सेक्‍टर है जो आपके लिए नौकरियों का पिटारा लेकर आया है।

ये भी पढ़े:- किराएदारों को मिलेगी सिक्योरिटी मनी में बड़ी राहत, नए एक्ट में हुए कई बदलाव

तीन साल में लाखों नौकरियां
टेलीकॉम सेक्टर में आने वाले समय में एक नहीं दो नहीं बल्कि 8.70 लाख नौकरियां आने जा रही हैं। यह जानकारी स्किल काउंसिल के एक कार्यक्रम में गुरुवार को विशेषज्ञों ने दी हैं। कार्यक्रम में जानकारों ने कहा कि टेलीकॉम सेक्‍टर में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं। 2021 तक इस क्षेत्र में 8,70,000 लोगों के लिए नौकरी के नए रास्ते खुलेंगे। यानी एक साल में इस सेक्‍टर में औसतन 2.90 लाख नौकरियों के रास्‍ते खुल जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनावों से पहले ये पांच प्रोजेक्‍ट होंगे पूरे, पीएम ने घटाई डेडलाइन

'टेलीकॉम मंथन 2018' में पहुंचे कई लोग
एआईसीटीई ऑडिटोरियम में आयोजित एक दिवसीय सेमिनार 'टेलीकॉम मंथन 2018' में एनएसडीसी के एमडी मनीष कुमार एवं टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल के सीईओ ले. ज. डॉ. एस.पी. कोचर सहित टेलीकॉम क्षेत्र के विशेषज्ञ पहुंचे थे। इस मौके पर कोचर ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र का देश के विकास में अहम भूमिका है और वर्ष 2018 भारत के दूरसंचार उद्योग के लिए एक ऐतिहासिक वर्ष है, क्योंकि इस क्षेत्र में नई चुनौतियां और अवसर होंगे।

ये भी पढ़ें:- इन शहरों में आपका भी है घर तो खुश हो जाइए, आप बनने जा रहे करोड़पति

खुलने जा रहे हैं रास्‍ते
उन्होंने कहा, "दूरसंचार क्षेत्र में नई नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है, जिसके लिए डिजिटल युग में कुशल जनशक्ति की आवश्यकता होगी। अनुमान है कि 2021 तक इस क्षेत्र में लगभग 8,70,000 लोगों के लिए नौकरी के नए रास्ते होंगे।"

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned