scriptजेट एयरवेज के बंद होने से हवाई यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, महंगा हो सकता है दिल्ली और मुंबई का सफर | travelling delhi to mumbai became costly due to jet airways | Patrika News

जेट एयरवेज के बंद होने से हवाई यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, महंगा हो सकता है दिल्ली और मुंबई का सफर

Published: Apr 18, 2019 11:48:58 am

Submitted by:

Shivani Sharma

जेट एयरवेज के बंद होने से हवाई यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर
महंगा हो सकता है दिल्ली से मुंबई का हवाई सफर
जेट के कर्मचारियों को नहीं मिल रहा है किराया

jet airways

जेट एयरवेज के बंद होने से हवाई यात्रा करने वालों के लिए बुरी खबर, महंगा हो सकता है दिल्ली और मुंबई का सफर

नई दिल्ली। वित्तीय संकट से घिरी निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज के बंद होने के बाद लखनऊ से दिल्ली-मुंबई सहित कई शहरों का हवाई किराया महंगा हो सकता है। अब आपको लखनऊ से दिल्ली और अन्य शहरों में हवाई यात्रा करने के लिए आपको ज्यादा किराया देना पड़ सकता है। जेट एयरवेज लगभग 20 सालों से लोगों को अपनी सेवाएं दे रहा था। अमौसी एयरपोर्ट पर जेट एयरवेस लंबे समय से उड़ाने संचालित कर रहा है।


किराया हो सकता है महंगा

आपको बता दें कि जेट एयरवेज अमौसी एयरपोर्ट से रोजाना दिल्ली के लिए सात और मुंबई के लिए तीन उड़ानें संचालित करता था। इसके अलावा इलाहाबाद, जयपुर, इंदौर, चंडीगढ़ जैसे शहरों को भी अपनी सेवाएं देता था। जेट एयरवेज के कारण लोगों को कम किराए में अच्छी उड़ान सुविधा मिल जाती थी। इसके अलावा जेट एयरवेज लखनऊ से आबूधाबी के लिए भी सीधी उड़ान की सुविधा देता था। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि जेट के बंद होने के बाद उड़ानों की कमी का फायदा दूसरी एयरलाइंस को मिल सकता है और जेट के इस संकट का असर सीधे हवाई यात्रा करने वालों के किराए पर पड़ेगा।


उड़ानों की संख्या भी की थी कम

अधिकारियों की मानें तो यात्रियों को 10 से लेकर 20 फीसदी तक अधिक किराया देना पड़ सकता है। इसके साथ ही आपको बता दें कि कुछ साल पहले तक लखनऊ से जेट एयरवेज की 14 उड़ानें संचालित होती थीं, लेकिन धीरे-धीरे इसमें कटौती होती गई और अब इन उड़ानों को 10 तक सीमित कर दिया गया था, लेकिन जब कंपनी के हालात खराब होने लगे तो कंपनी ने दो उड़ानें और कम कर दीं।


नहीं मिल रहा लोगों को वेतन

लखनऊ में जेट एयरवेज के करीब चार दर्जन कर्मचारियों को पिछले महीने का वेतन नहीं मिल है। इसके साथ ही कर्मचारियों ने बताया कि उनको कई तरह की परेशानियों का भई सामना करना पड़ रहा है। जेट एयरवेज के संकट से कर्मचारियों की पर्सनल लाइफ पर भी गहरा असर पड़ रहा है। ज्यादातर कर्मचारी बच्चों की फीस नहीं दे पा रहे है। कई कर्मचारी बच्चों का नए सत्र में प्रवेश भी नहीं करवा सके हैं तो कई होम लोन की किस्त नहीं चुका पाए हैं।


पहले कुछ लोगों को हो गया था संकट का एहसास

कंपनी के कुछ पायलटों और क्रू मेम्बर ने पहले ही दूसरी कंपनी में कम वेतन पर नौकरी जॉइन कर ली थी क्योंकि लोगों को पहले से ही जेट एयरवेज के संकट का एहसास हो गया था। वहीं, कंपनी के कुछ कर्मचारियों को अभी भी उम्मीद है कि जल्द ही कोई न कोई उद्योगपति जेट एयरवेज को अपनी शर्तों पर ले लेगा, जिससे लोगों की जिंदगी पहले जेसी हो पाएगी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो