scriptयूके से ईडी को मिला जवाब, लंदन के वेंस्टमिंस्टर कोर्ट पहुंचा नीरव मोदी प्रत्यर्पण का मामला | UK official to ED, Nirav Modi extradition case reach westminster court | Patrika News

यूके से ईडी को मिला जवाब, लंदन के वेंस्टमिंस्टर कोर्ट पहुंचा नीरव मोदी प्रत्यर्पण का मामला

Published: Mar 09, 2019 04:01:43 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

यूके गृह मंत्रालय के अधिकारी ने ईडी को कहा है कि उन्होंने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का आवेदन को वेस्टमिंस्टर कोर्ट में भेज दिया है।

Nirav modi

यूके से ईडी को मिला जवाब, लंदन के वेंस्टमिंस्टर कोर्ट पहुंचा नीरव मोदी प्रत्यर्पण का मामला

नई दिल्ली। जब से यूके में हीरा कारोबारी मिला है, तब से भारत में खलबली मच गई है। विदेश मंत्रालय ने प्रवक्ता रवीश कुमार ने आनन फानन में प्रेस कांफ्रेंस तक कर डाली है। अब इस मामले में एक और बात निकलकर सामने आई है। यूके गृह मंत्रालय के अधिकारी ने ईडी को कहा है कि उन्होंने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का आवेदन को वेस्टमिंस्टर कोर्ट में भेज दिया है। इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि उन्होंने नीरव के प्रत्यर्पण को जुलाई में आवेदन किया था। उसके बाद से अभी तक ब्रिटेन से कोई जवाब नहीं आया है। आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े घोटाले को अंजाम देकर नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी को देश छोड़कर फरार हो गए थे। जिसके बाद अब ब्रिटेन के अखबार टेलीग्राफ के रिपोर्टर ने उसे तलाश लिया।

वेंस्टमिंस्टर कोर्ट पहुंचा मामला
ईडी ने बताया कि यूके से नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित करने का आग्रह यूके के गृह मंत्रालय की सेंट्रल अथॉरिटी ने आगे की कार्यवाही के लिए वेंस्टमिंस्टर कोर्ट के जिला जज के पास भेज दिया है। इस बात की पुष्टी भी उन्होंने की है। नीरव मोदी का मामला अचानक से तब उछला जब टेलिग्राफ के रिपोर्टर ने लंदन की सड़कों पर आराम से घूमरे नीरव को तलाश लिया और उससे कैमरे के सामने कई तरह के सवाल दाग दिए। लेकिन नीरव मोदी ने एक भी सवाल जवाब ना देकर मुस्कुराते हुए नो कमेंट कहा और अपनी गाड़ी में बैठकर चला गया।

विजय माल्या के केस की तरह लगा देंगे ताकत
नीरव मोदी का वीडियो सामने आने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि वो विजय माल्या के साथ नीरव मोदी को भी भारत लाने का प्रयास कर रहे हैं। जिस तरह से विजय माल्या को लाने के लिए ईडी और सरकार प्रयास कर रही है, उसी तरह से नीरव मोदी को वापस लाने का प्रयास किया जाएगा। अग देखने वाली बात होगी कि भारत सरकार किस तरह से नीरव मोदी को भारत लाने के कितने कारगर प्रयास करती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो