scriptविजय माल्या को पकडऩे ब्रिटेन जाएगी उत्तर प्रदेश पुलिस | UP police to go to Britain to arrest Vijay Mallya | Patrika News

विजय माल्या को पकडऩे ब्रिटेन जाएगी उत्तर प्रदेश पुलिस

Published: Apr 24, 2016 09:01:00 am

एक अधिकारी के नेतृत्व में लंदन जाने के लिए 6 लोगों की टीम गठित की जा रही है

vijaya mallya

vijaya mallya

नई दिल्ली/बुलंदशहर। लिकर किंग विजय माल्या की मुसीबतों में एक परेशानी और जुड़ गई है। बुलंदशहर सीजेएम कोर्ट के आदेश पर माल्या के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है और इसके चलते यूपी पुलिस अब माल्या को तलाशने ब्रिटेन जाएगी। बुलंदशहर के रहने वाले पायलट आकाश शर्म की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है।

आकाश ने वर्ष 2006 में डेक्कन एयरलाइंस में को-पायलट के तौर पर जॉइन किया था, वर्ष 2008 में किंगफिशर एयरलाइंस ने डेक्कन का अधिग्रहण कर लिया था जिसके बाद पायलट आकाश को 2 लाख 26 हजार रुपए प्रति माह तनख्वाह मिलती थी। लेकिन अगस्त 2012 से किंगफिशर ने मंदी और घाटे का हवाला देते हुए आकाश जैसे कई कर्मचारियों की सैलेरी रोक दी।

अधिग्रहण के बाद किंगफिशर ने आकाश का टीडीएस तो काटा, लेकिन आयकर विभाग में उसे जमा नहीं किया। मामले में वकील व आकाश के पिता राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि आकाश शर्मा ने वर्ष 2014 में नौकरी छोड़ी तो विजय माल्या की कंपनी पर उनके वेतन के 44 लाख रुपए बकाया थे।

बुलंदशहर की जिला अदालत में सिंबर 2014 में आकाश शर्मा ने अपने वेतन की वसूली के लिए विजय माल्या के खिलाफ परिवाद डाला था। कोर्ट से बाहर हुए समझौते में आकाश शर्मा आधा वेतन लेने को तैयार हो गए, लेकिन किंगफिशर ने यह वादा किया कि वह टीडीएफ के 9 लाख रुपए आयकर विभाग में जमा करेगी। हालांकि कंपनी ने ऐसा नहीं किया। सीजेएम कोर्ट के आदेश के बाद शनिवार को नगर कोतवाली पुलिस ने विजय माल्या के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 व 406 के तहत मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी के नेतृत्व में लंदन जाने के लिए 6 लोगों की टीम गठित की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो