इंफोसिस से अमरीकी निवेशकों का उठा भरोसा, सामूहिक मुकदमे की कर रहे तैयारी

  • इंफोसिस पर लगा धोखधड़ी का आरोप
  • अमरीकी निवेशकों ने मुकदमे का बनाया प्लान

By: Shivani Sharma

Updated: 23 Oct 2019, 09:19 AM IST

नई दिल्ली। अमरीका की एक विधि सेवा कंपनी खाता-बही में ‘अनैतिक व्यवहार’ के आरोपों में घिरी नामी भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी इंफोसिस के निवेशकों के समूह की ओर से कार्रवाई का मुकदमा दायर करने की तैयारी कर रही है। इससे कंपनी का संकट बढ़ सकता है। इंफोसिस अमेरिकी शेयर बजार में भी सूचीबद्ध है।


शेयर बाजार को दी जानकारी

न्यूयॉर्क शेयर बाजार में सूचीबद्ध इंफोसिस ने सूचित किया कि उसके कर्मचारियों के बीच से ही कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ शिकायत मिली है। शिकायत में कहा गया है कि ये अधिकारी अल्प अवधि की आय और लाभ को ऊंचा दिखाने के लिए ‘अनैतिक व्यवहार’ में लगे हैं। इससे कंपनी के शेयर का भाव अमेरिकी बाजार में तेजी से गिरकर नीचे आ गया।


इंफोसिस लेगी जायजा

विधि सेवा कंपनी रॉजेन ला फर्म ने कहा है कि वह कंपनी पर भ्रामक सूचना देने के आरोप के चलते इंफोसिस लिमिटेड के शेयरों में निवेश करने वालों के दावे की संभावनाओं का जायजा ले रही है।


कंपनी ने जारी किया बयान

कंपनी ने बयान में कहा है कि वह निवेशकों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए सामूहिक कार्रवाई का दावा तैयार कर रही है। बेंगलुरु स्थित इस कंपनी के शेयरों के दाम भारत में भी गिरे हैं। बंबई शेयर बाजार में इसका बंद भाव 16 प्रतिशत गिरकर 643.30 रुपये रहा है।

Shivani Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned