scriptनहीं छोड़ूंगा यूके, मेरी गिरफ्तारी से नहीं मिलेंगे पैसे : विजय माल्या | Vijay Mallya said - have no plans to leave UK | Patrika News

नहीं छोड़ूंगा यूके, मेरी गिरफ्तारी से नहीं मिलेंगे पैसे : विजय माल्या

Published: Apr 29, 2016 03:01:00 pm

विजय माल्या का डिप्लोमेटिक पासपोर्ट पिछले सप्ताह ही रद्द किया जा चुका है

vijay mallya

vijay mallya

नई दिल्ली। देश से फरार चल रहे लिकर किंग विजय माल्या ने को जहां भारत वापस लाने की कोशिशें तेज हो गई हैं, वहीं दूसरी तरफ माल्या ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है कि मेरी गिरफ्तारी से पैसा नहीं मिलेगा। मैं यूके नहीं छोड़ूंगा। यूके में जबर्दस्ती एक्साइल (निर्वासन) में जिंदगी जी रहा हूं। मैं पैसे देने को तैयार था, लेकिन बैंकों ने प्रपोजल नहीं माना।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने ब्रिटेन के हाई कमीशन को पत्र लिखकर माल्या के डिपोर्टेशन की मांग की थी। हालांकि भारत और यूके के बीच हुई ट्रिटी का आर्टिकल 9 आरोपी को बचने के बहुत से मौके देता है। इसके तहत आरोपी गुहार लगा सकता है कि एक्स्ट्राडीशन दरअसल परेशान करने के लिए किया जा रहा है। इससे एक्स्ट्राडीशन प्रोसेस में देरी हो सकती है और इसके चलते आरोपी को भागने का अवसर मिल सकता है। यही नहीं, आरोपी ज्यूडिशियरी के हर लेवल पर अपील कर सकता है।


विजय माल्या पर 17 बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपया बकाया है। विलफुल डिफॉल्टर घोषित हो चुके माल्या 2 मार्च से ही यूके में है और इस बीच भारत में सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की एक भी पेशी में हाजिर नहीं हुए हैं। ईडी अब तक विजय माल्या को तीन समन भेज चुका है। विजय माल्या का डिप्लोमेटिक पासपोर्ट पिछले सप्ताह ही रद्द कर दिया गया था।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो