scriptWhy Mohammed Rashid Khan became inspiration for youth | युवाओं के लिए प्रेरणा बने मोहम्मद राशिद खान, जानिए दुबई शासक की किस कंपनी के हैं निदेशक | Patrika News

युवाओं के लिए प्रेरणा बने मोहम्मद राशिद खान, जानिए दुबई शासक की किस कंपनी के हैं निदेशक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2021 05:41:05 am

Submitted by:

Dhirendra Mishra

मोहम्‍मद राश‍िद खान दुबई के शासक परिवार के सदस्य, "हमदान बिन अहमद अल मक्तूम" के निजी कार्यालय में व्यवसाय विकास निदेशक हैं।

mohammed_rashid_khan_.jpeg
Why Mohammed Rashid Khan became inspiration for youth

नई दिल्‍ली। आज भारतीय सिर्फ देश में ही नहीं बल्‍कि देश के बाहर भी सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं। जिसकी वजह से वो युवाओं की पहली पसंद बन गए हैं और उनकी जैसी सफलता पाना चाहते हैं। आज हम बात कर रहे हैं मोहम्‍मद राश‍िद खान की। जो मौजूदा समय में एशिया और मध्य पूर्व में एंटरप्रेन्योर के क्षेत्र में एक मशहूर चेहरा बन चुके हैं। मोहम्‍मद राश‍िद खान दुबई के शासक परिवार के सदस्य, "हमदान बिन अहमद अल मक्तूम" के निजी कार्यालय में व्यवसाय विकास निदेशक हैं।

मोहम्मद राशिद खान बिजनेसमैन के साथ साथ एक अच्छे इंसान भी है और मोहम्मद राशिद खान ने कम उम्र में ही एंटरप्रेन्योर की जगह ले ली है। पेट्रोलियम, रियल एस्टेट, मनोरंजन, सरकारी परियोजनाओं और कई अन्य क्षेत्रों में इनहोने अपनी पकड़ बनाई है। बहुत कम उम्र में वे सफल हैं।

जिस चीज ने उन्हें सुर्खियों में लाया है वह उनकी अच्छी प्रतिभा नहीं है बल्कि दूसरों की मदद करके उनको जीवन को सरल करना उनका विचार है। वह बहरीन के राज्य में पले बढ़े है। फरवरी 2020 में वे पोर्श के सीईओ से मिले और एशियाई और मध्य पूर्व बाजार में पोर्श के भविष्य पर बातचीत की। इतनी सफलता पाने के बाद भी उनकी ऊर्जा काम होने का नाम नहीं ले रही है। रशिद खान के अनुसार अभी इतना कुछ करना बाकी है कि मुझे लगता है कि जीवन छोटा है।" और वे बहुत जल्दी लग्जरी सेगमेंट में अपना खुद का इंटरनेशनल ब्रांड लॉन्च करने जा रहे हैं और दुनिया भर से उनके चाहने वाले इसे लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं।

आपको बता दें क‍ि मोहम्‍मद राश‍िद खान की उम्र 31 साल की है और वह गुजरात में पैदा हुए थे। इन्होने अपनी पढ़ाई द इंडियन स्कूल से पूरी की और वे बचपन से ही कुछ बड़ा करना चाहते थे और बचपन से ही इन्होने एक सफल इंटरप्रेन्योर बनने का सपना देख लिए था और इन होने बहुत ही कम उम्र में अपना सपना पूरा कर लिया। इनका लक्ष्य भविष्य में युवाओं को उनके मनपसंद करियर में मदद करने का है जिसके लिए वे दिन रात मेहनत कर रहे है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

भारत सहित विश्व के 84 देशों के 50 करोड़ व्हाट्सऐप यूजर्स का डेटा लीक, ऑनलाइन बेच रहा एक हैकरसिर्फ 15 इंच जमीन के लिए चाची ने नाबालिग भतीजी को जिंदा जलायाएक दिसंबर से बदल जाएंगे ये नियम, घट सकता है जेब का बोझFIFA 2022 : मोरक्को से हारने पर बेल्जियम में दंगा, पथराव के दौरान दागे आंसू गैस के गोले, कई गिरफ्तारबाबा रामदेव के बयान पर भाजपा सांसद का ट्वीट, जाको प्रभु दारुण दुख देही, ताकि मत पहले हर लेहीराजस्थान: पार्टी में फूट का डर से बैकफुट पर कांग्रेस, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखरगुजरात चुनाव में पीएम मोदी का धुआंधार प्रचार आज करेंगे चार रैलियांश्रद्धा मर्डर केस: आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट आज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.