युवाओं के लिए प्रेरणा बने मोहम्मद राशिद खान, जानिए दुबई शासक की किस कंपनी के हैं निदेशक

मोहम्‍मद राश‍िद खान दुबई के शासक परिवार के सदस्य, "हमदान बिन अहमद अल मक्तूम" के निजी कार्यालय में व्यवसाय विकास निदेशक हैं।

By: Dhirendra

Updated: 21 Aug 2021, 05:41 AM IST

नई दिल्‍ली। आज भारतीय सिर्फ देश में ही नहीं बल्‍कि देश के बाहर भी सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं। जिसकी वजह से वो युवाओं की पहली पसंद बन गए हैं और उनकी जैसी सफलता पाना चाहते हैं। आज हम बात कर रहे हैं मोहम्‍मद राश‍िद खान की। जो मौजूदा समय में एशिया और मध्य पूर्व में एंटरप्रेन्योर के क्षेत्र में एक मशहूर चेहरा बन चुके हैं। मोहम्‍मद राश‍िद खान दुबई के शासक परिवार के सदस्य, "हमदान बिन अहमद अल मक्तूम" के निजी कार्यालय में व्यवसाय विकास निदेशक हैं।

मोहम्मद राशिद खान बिजनेसमैन के साथ साथ एक अच्छे इंसान भी है और मोहम्मद राशिद खान ने कम उम्र में ही एंटरप्रेन्योर की जगह ले ली है। पेट्रोलियम, रियल एस्टेट, मनोरंजन, सरकारी परियोजनाओं और कई अन्य क्षेत्रों में इनहोने अपनी पकड़ बनाई है। बहुत कम उम्र में वे सफल हैं।

जिस चीज ने उन्हें सुर्खियों में लाया है वह उनकी अच्छी प्रतिभा नहीं है बल्कि दूसरों की मदद करके उनको जीवन को सरल करना उनका विचार है। वह बहरीन के राज्य में पले बढ़े है। फरवरी 2020 में वे पोर्श के सीईओ से मिले और एशियाई और मध्य पूर्व बाजार में पोर्श के भविष्य पर बातचीत की। इतनी सफलता पाने के बाद भी उनकी ऊर्जा काम होने का नाम नहीं ले रही है। रशिद खान के अनुसार अभी इतना कुछ करना बाकी है कि मुझे लगता है कि जीवन छोटा है।" और वे बहुत जल्दी लग्जरी सेगमेंट में अपना खुद का इंटरनेशनल ब्रांड लॉन्च करने जा रहे हैं और दुनिया भर से उनके चाहने वाले इसे लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं।

आपको बता दें क‍ि मोहम्‍मद राश‍िद खान की उम्र 31 साल की है और वह गुजरात में पैदा हुए थे। इन्होने अपनी पढ़ाई द इंडियन स्कूल से पूरी की और वे बचपन से ही कुछ बड़ा करना चाहते थे और बचपन से ही इन्होने एक सफल इंटरप्रेन्योर बनने का सपना देख लिए था और इन होने बहुत ही कम उम्र में अपना सपना पूरा कर लिया। इनका लक्ष्य भविष्य में युवाओं को उनके मनपसंद करियर में मदद करने का है जिसके लिए वे दिन रात मेहनत कर रहे है।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned