script3150 करोड़ रुपए में अमरीकी कंपनी हेल्थकेयर को खरीदेगी विप्रो | Wipro will buy american company healthcare in 3150 crore | Patrika News

3150 करोड़ रुपए में अमरीकी कंपनी हेल्थकेयर को खरीदेगी विप्रो

Published: Feb 12, 2016 12:38:00 pm

जिस हेल्थप्लान सर्विसेज आईटी कंपनी को विप्रो खरीदने जा रही है वह अमरीकी हेल्थकेयर मार्केट में बिजनेस प्रॉसेज सर्विसेज मुहैया कराती है

wipro will buy healthcare

wipro will buy healthcare

नई दिल्ली। विप्रो ने अमरीका की कंपनी हेल्थप्लान सर्विसेज को खरीदने का एलान किया है। यह डील हेल्थप्लान का लगभग 3150 करोड़ रुपए का विप्रो द्वारा अधिग्रहण होगा। जिस हेल्थप्लान सर्विसेज आईटी कंपनी को विप्रो खरीदने जा रही है वह अमरीकी हेल्थकेयर मार्केट में बिजनेस प्रॉसेज सर्विसेज मुहैया कराती है।

अपने क्षेत्र की दिग्गज कंपनी है हेल्थप्लान-
हेल्थप्लान के अमरीका में 5 ऑफिस और 2000 से भी ज्यादा कर्मचारी हैं। विप्रो ने इस डील के वित्त वर्ष 2017 की पहली तिमाही तक पूरे हो जाने की उम्मीद जताई है। विप्रो अमेरिकी कंपनी हेल्थप्लान सर्विसेज का इस अधिग्रहण से भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विसेज कंपनी का अमेरिकी हेल्थ इंश्योरेंस मार्केट में स्थिति मजबूत होगी। अमरीका की यह कंपनी एक स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टर है, जो पूरी तरह से हेल्थ केयर इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है। विप्रो ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

क्या होगा फायदा?
हेल्थप्लान सर्विसेज के अधिग्रहण से विप्रो को इंडिजुअल, ग्रुप और एंसिलिअरी मार्केट्स के लिए तेज ग्रोथ कर रही पब्लिक और प्राइवेट एक्सचैंज स्पेस में फायदा मिलेगा। बता दें कि विप्रो के क्लाएंट्स में इस समय 100 से अधिक यूएस पेयर्स, हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स और पब्लिक हेल्थ एजेंसियां हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो