दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के सीईओ है समलैंगिकता के सबसे बड़े समर्थक जनिए क्यों

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के सीईओ है समलैंगिकता के सबसे बड़े समर्थक जनिए क्यों

manish ranjan | Publish: Sep, 06 2018 01:13:55 PM (IST) कॉर्पोरेट

सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता पर बड़ा फैसला सुनाते हुए अपराध बतानेवाली धारा को खत्म कर दिया है।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता पर बड़ा फैसला सुनाते हुए अपराध बतानेवाली धारा को खत्म कर दिया है। जिसके बाद अब भारत में समलैंगिकता को अपराध नहीं माना जाएगा। आपको बता दे की कई ऐसे देश है जहां पर समलैंगिकता के लिए मौत की सजा तक का प्रावधान है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जो समलैंगिकता के बहुत बड़े समर्थक हैं। दुनिया के सबसे बड़ी कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक समलैंगिकता के सबसे बड़े समर्थक हैं।

टिम कुक है समलैंगिक (गे)के समर्थक
एप्पल के सीईओ टिम कुक ने जब से अपना पद संभाला है तब से ही वो किसी ना किसी बात को लेकर सुर्खियों में बने ही रहते हैं। सबसे पहले सुर्खियों में वो तब आये जब एप्पल के सीईओ का पद संभालने के बाद उन्होंने सार्वजनिक तौर पर ये बात स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें समलैंगिक (गे) होने पर गर्व है।टिम कुक ने कहा था की मैंने कभी भी इसे छिपाया नहीं है, लेकिन अब तक मैंने इसे सार्वजनिक तौर पर स्वीकार भी नहीं किया। इसलिये मैं स्पष्ट करना चाहता हूं, मुझे समलैंगिक होने पर गर्व है और समलैंगिक होना मैं भगवान की तरफ से मुझे दिया गया सबसे बड़ा उपहार मानता हूं।

समलैंगिकता को लेकर टिम कुक ने कहीं ये बात
हमेशा से ही टिम कुक का मानना है की समलैंगिक होना सबसे बड़ा उपहार मानता है। इस बात को कई बार वो अपने दी गई स्पीच में भी बोल चूके हैं। हाल ही में जब टिम एक ईवेंट में पहुंच थे तो 30,000 से ज्यादा लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने समलैंगिकता पर बात की। उन्होंने समलैंगिक (गे) के बारे में कहा था की आप लोग दुनिया के लिए एक उपहार। बात जब भी समलैंगिकता की होती है टिम कुक बहुत इमोशनल हो जाते हैं। टिम का कहना है की जब भी वो किसी समलैंगिक को समाज या परिवार में अपनी पहचान के लिए संघर्ष करते हुए देखते है उन्हें ये बेहद ही बुरा लगता हैं।

Ad Block is Banned