ये हैं कारोबार जगत की सबसे अमीर महिलाएं, इतनी है दौलत

बात जब भी करोबार जगत की होती है तो हमेशा सबको जेफ बेजोस से लेकर अनिल अंबानी तक ही याद आते है।

By: manish ranjan

Updated: 15 Sep 2018, 09:38 AM IST

नई दिल्ली। बात जब भी करोबार जगत की होती है तो हमेशा सबको जेफ बेजोस से लेकर अनिल अंबानी तक ही याद आते है। ऐसा इसलिए है क्योंकि करोबार जगत में कामयाब महिलाओं की तुलना में कमायाब पुरुषों की संख्या ज्यादा है। लेकिन आज हम आपकों उन महिलाओं के बारे में बताने जा रहे है जो जेफ बेजोस और मुकेश अंबानी की ही तरह करोबार जगत में राज करती है। इन महिलाओं ने ना सिर्फ दुनिया में अपना करोबार फैलाया है बल्कि दुनिया में सबसे अमीर लोगों में अपना नाम भी सुमार किया है।

ये है करोबार जगत की सबसे महिला
करोबार जगत में सबसे अमीर महिलाओं की लिस्ट में जिनका नाम सबसे पहले आता है वो है सारा ब्‍लैकली। इन्हें लोग अंडरवियर गुरू कहते हैं। सारा ब्‍लैकली अमेरिका की यंगेस्‍ट सेल्मेड फीमेल अरबपति हैं। बिजनेस मैगजीन फोर्ब्‍स ने सारा ब्‍लैकली की नेट वर्थ 1.04 अरब डॉलर आंकी है। यानी की 72 अरब रुपए से भी ज्यादा है। सारा की कंपनी स्‍पैंक्‍स के अंडरगारमेंट यूएई से लेकर श्रीलंका और पेरू सहित 60 देशों में बेचे जाते हैं।

बड़ी करोबारी ही नहीं सबसे महंगी मॉडल भी है ये
करोबार जगत में अमीर महिलाओं की लिस्ट में जिनका नाम दूसरे नंबर पर आता है वो है गिसेले बुंडचेन। ये ना सिर्फ करोबार जगत की सबसे अमीर महिलाओं में से अक है। बल्कि की सबसे महंगी की फर्स्‍ट सुपरमॉडल में से भी एक है। दुनिया की तीसरी सबसे अमीर करोबारी महिला है टोरी बर्च। ये लाइफस्‍टाइल लाइन रेंज से जुड़ी हैं। इतना ही नहीं टोरी बर्च की कुल संपत्ति 57 अरब रुपए से भी ज्यादा है।

करोबार जगत में भारतीय महिलाओं के नाम भी सुमार
करोबार जगत की सबसे तकतवार महिलाओं में भारतीय महिलाओं के नाम भी सुमार है। गोदरेज की स्म‍िता कृष्णा 37,570 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ करोबार जगत की अमीर महिलाओं में से एक है। बात जब पावरफुल महिलाओं की हो तो भला इसमें इंद्रा नूई का नाम कैसे नहीं आ सकता। इंद्रा नूई का नाम लगातार कई सालों से पावरफुल महिलाओं की लिस्ट में शामिल है। इंद्रा नूई की कुल संपत्ति 29.8 मिलियन डॉलर है।

 

Show More
manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned