scriptमोबाइल ब्राउजर्स व गूगल से भी कर सकते हैं कैब की बु्किंग, जानिए कैसे करेगी ये टेक्नोलॉजी काम | Book A Cab Directly From Google Search Ola Uber | Patrika News
टेक्नोलॉजी

मोबाइल ब्राउजर्स व गूगल से भी कर सकते हैं कैब की बु्किंग, जानिए कैसे करेगी ये टेक्नोलॉजी काम

इन नए फीचर्स के जरिए गूगल ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को सर्च डिपेंडेंट बनाने की तैयारी कर रहा है।

Oct 20, 2016 / 10:37 am

rajesh walia

google-cab

google-cab

अब ओला या उबर कैब बुक करने के लिए आपको उनका एप खोलने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब यह काम आप एप के बजाए सीधे गूगल सर्च से ही कर सकते हैं। हाल ही में गूगल ने नए अपडेट के बाद मैप्स में नए फीचर्स जोड़े थे जिसमें एक खास टैब दिया गया था जहां भारतीय यूजर्स के लिए कैब सर्विसेज की जानकारी मौजूद होती है। 

सर्च इंजन गूगल ने घोषणा की है कि अब यूजर्स सीधे गूगल सर्च से ही ओला या उबर कैब बुक कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक ‘नए इंटिग्रेशन के बाद देश भर के यात्री सीधे गूगल से डायरेक्शन के बारे में पूछ सकते हैं और यहीं से राइड भी बुक कर सकते हैं। जैसे अगर आप गूगल सर्च पर आेला टू जयपुर एयरपोर्ट जैसी कोर्इ खास रिक्वेस्ट करते हैं तो आपको सीधे उस एप पर ले जाया जाएगा जहां से आप केवल एक टैप में ही कैब बुक कर सकें। 

इतना ही नहीं बल्कि अगर आपके स्मार्टफोन में किसी कैब का एप नहीं है तो इन्हें इंस्टॉल करने का लिंक दिया जाएगा। गूगल मैप के जरिए अब आप किराए का अंदाजा भी लगा सकेंगे क्योंकि यहां आपको अनुमानित किराए भी बताए जाएंगे। इन नए फीचर्स के जरिए गूगल ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को सर्च डिपेंडेंट बनाने की तैयारी कर रहा है।

Home / Technology / मोबाइल ब्राउजर्स व गूगल से भी कर सकते हैं कैब की बु्किंग, जानिए कैसे करेगी ये टेक्नोलॉजी काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो