scriptदुनिया का सबसे सस्ता फ्रीडम 251 स्मार्टफोन उतारने वाली रिंगिंग बेल्स फिर सुर्ख़ियों में, इस बार ये है वजह | court summoned ringing bells company owners who launched worlds cheapest smartphone freedom251 | Patrika News

दुनिया का सबसे सस्ता फ्रीडम 251 स्मार्टफोन उतारने वाली रिंगिंग बेल्स फिर सुर्ख़ियों में, इस बार ये है वजह

locationसूरतPublished: Dec 03, 2016 08:21:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

दो करोड़ रुपये के चेक बाउंस मामले में कंपनी अधिकारियों के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने समन जारी किया है।

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली नोएडा की रिगिंग बेल्स कंपनी एक बार फिर विवादों में घिर गई है। इस बार मामला धोखाधड़ी का है। दो करोड़ रुपये के चेक बाउंस मामले में कंपनी अधिकारियों के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने समन जारी किया है। मजिस्ट्रेट ने मामले में सुनवाई की तारीख भी मुकर्रर कर दी है। 
इस कंपनी ने रिंगिंग बेल्स पर कराया केस

कुछ समय पहले रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स आर्यन इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के बीच एक डील हुई थी। इसमें रिंगिंग बेल्स ने मेसर्स आर्यन को दो करोड़ रुपये का चेक भी दिया। 
आरोप है कि कंपनी द्वारा दिया गया यह चेक बाउंस हो गया। कंपनी अधिकारियों से वार्ता करने पर भी कोई सही जवाब न मिलने पर मेसर्स आर्यन इंफ्राटेक प्राइवेट कंपनी ने 251 रुपये का फोन लॉन्च करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स पर केस किया। 
पटियाला हाउस में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवारिया ने रेखांकित किया कि चेक बाउंस होने के बाद आरोपी कंपनी अधिकारियों को कानूनी नोटिस भेजा गया था। लेकिन वे भुगतान करने में विफल रहे। मजिस्ट्रेट ने कहा कि आरोपियों को तलब करने के लिये काफी सामग्री उपलब्ध है।
प्रथमदृष्ट्या नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट की धारा 138 के तहत दंड का बनता है। ऐसे में कंपनी मालिकों के खिलाफ समन जारी किए गए हैं। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिये 28 अप्रैल 2017 की तारीख रखी है। 
कोर्ट ने कंपनी के इन अधिकारियों को किया तलब

अदालत ने निजी कंपनी मेसर्स आर्यन इंफ्राटेक प्राइवेट लि. की शिकायत पर मेसर्स रिंगिंग बेल्स कंपनी के प्रबंध निदेशक मोहित गोयल, निदेशक अनमोल गोयल और सुमित गोयल एवं सीईओ धारणा गोयल तथा अध्यक्ष अशोक चड्ढा को तलब किया है। 
रिंगिंग बेल्स के निदेशक से संपर्क करने पर बंद मिला नंबर

दो करोड़ रुपये का चेक बाउंस होने और इस संबंध में कोर्ट से समन दिए जाने के संबंध में जब हमने रिंगिंग बेल्स कंपनी के निदेशक मोहित गोयल से संपर्क किया, तो उनका नंबर बंद मिला। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो