scriptमहिलाओं के लिए फेसबुक ने पेश किया नया टूल, अब नहीं हो पाएगा Profile Picture का मिसयूज | facebook new tool protect your profile pictures for share and download | Patrika News

महिलाओं के लिए फेसबुक ने पेश किया नया टूल, अब नहीं हो पाएगा Profile Picture का मिसयूज

Published: Jun 23, 2017 06:21:00 pm

फेसबुक के इस नए टूल से यूजर्स को अपनी फोटो पर प्राइवेसी सेट करने का ऑप्शन मिलेगा। यानी अपनी प्रोफाइल फोटो, कवर फोटो के लिए आप सेटिंग कर सकते हैं।

facebook

facebook

फेसबुक ने भारत अपने यूजर्स को फोटो की सुरक्षा को दखते हुए एक टूल पेश किया है। भारत में महिलाएं सामाजिक और सांस्कृतिक बाधाओं और व्यक्तिगत सुरक्षा को देखते हुए उन्हें डर लगा रहता है कि कोई उनकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल ना कर लें। लेकिन अब इस नए टूल के आने से फेसबुक यूजर्स की ये समस्या भी खत्म हो जाएगी। 
दरअसल, फेसबुक द्वारा पेश किए गए नए टूल के आने के बाद आपकी प्रोफाइल पिक्चर को हर कोई डाउनलोड और शेयर नहीं कर सकेगा। फेसबुक के इस कदम से तस्वीरों का दुरुपयोग कम हो जाएगा और महिलाओं को इस टूल से सबसे ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। 
फेसबुक के इस नए टूल से यूजर्स को अपनी फोटो पर प्राइवेसी सेट करने का ऑप्शन मिलेगा। यानी अपनी प्रोफाइल फोटो, कवर फोटो के लिए आप सेटिंग कर सकते हैं कि आपकी फोटो को कौन डाउनलोड और शेयर कर सकता है और कौन नहीं। इस नए टूल को सेंटर फॉर सोशल रिसर्च एंड लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन सहित कई संगठनों के साथ मिलकर तैयार किया गया है, जो कि दिल्ली में स्थित है। 
इस मौके पर फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर आरती सोमान ने कहा कि हम नया टूल शुरू कर रहे हैं, जो भारत में लोगों को इस बारे में अधिक नियंत्रण देगा कि प्रोफाइल पिक्चर कौन डाउनलोड और शेयर कर सकता है। साथ ही उनका कहना कि इसके साथ हम वो रास्ते भी तलाश रहे हैं, जिनके जरिए लोग प्रोफाइल पिक्चर के साथ आसानी से डिजाइन जोड़ सकें। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो