scriptGoogle ने बनाया लक्ष्य, 100 करोड़ भारतीयों को लाएगा ऑनलाइन | google targets 100 crore indians will be online | Patrika News

Google ने बनाया लक्ष्य, 100 करोड़ भारतीयों को लाएगा ऑनलाइन

Published: Aug 06, 2016 12:07:00 pm

Submitted by:

कंपनी के राजन आनंदा ने कहा कि इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमने कोई समय सीमा तय नहीं की, लेकिन जिस तरह से भारत में तेजी से लोग इंटरनेट की ओर बढ़ रहे हैं, उससे 100 करोड़ भारतीय ऑनलाइन आ जाएंगे।

चेन्नई. सर्च इंजन कंपनी गूगल आने वाले वर्षों में 100 करोड़ भारतीयों को ऑनलाइन लाना चाहती है। गूगल का कहना है कि ऐसा करना हमारे लिए सामान्य-सा लक्ष्य है। 

कंपनी के उपाध्यक्ष (साउथ-ईस्ट एशिया) राजन आनंदा ने कहा कि इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमने कोई समय सीमा तय नहीं की, लेकिन जिस तरह से भारत में तेजी से लोग इंटरनेट की ओर बढ़ रहे हैं, उससे 100 करोड़ भारतीय ऑनलाइन आ जाएंगे। 
उन्होंने कहा कि फिलहाल 35 करोड़ भारतीय ऑनलाइन हैं। साल 2020 तक 60 करोड़ लोग इंटरनेट से जुड़े जाएंगे। गूगल ने कहा कि हमने भारत सरकार के साथ कई करार किए हैं। 

इसमें रेलवे स्टेशन में फ्री वाई-फाई सुविधा देना प्रमुख है। आनंदा ने गूगल इंडिया के कार्यक्रम में कहा कि 27 रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा शुरू हो चुकी है। इससे हर महीने औसतन 20 लाख लोग जुड़ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो