scriptजानिए गूगल के आने वाले नए ओएस एंड्रोमेडा के बारे में | learn more about google new software andromeda | Patrika News

जानिए गूगल के आने वाले नए ओएस एंड्रोमेडा के बारे में

Published: Sep 28, 2016 10:54:00 pm

Submitted by:

गूगल अब अपने दो ऑपरेटिंग सिस्टम मोबाइल ओएस एंड्रॅायड और क्रोमबुक ओएस क्रोम को मिला कर एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोमेडा लाने को तैयार है।

गूगल अब अपने दो ऑपरेटिंग सिस्टम मोबाइल ओएस एंड्रॅायड और क्रोमबुक ओएस क्रोम को मिला कर एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोमेडा लाने को तैयार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी लैपटॉप, टैबलेट और एंड्रॉयड के लिए एक ही ऑपरेटिंग सिस्टम लाएगी। 
गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट ने पहले ही विंडोज10 को कंप्यूटर, स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए बनाया है। ऐसे ही अब गूगल एंड्रोमेडा ओएस लाएगी जिससे कंपनी और यूजर्स दोनों को फायदे होंगे। 4 अक्टूबर को गूगल अपना सबसे बड़ा हार्डवेयर इवेंट आयोजित करने जा रहा है। इसमें दो नए स्मार्टफोन पिक्सल एक्स और पिक्सल एक्सएल लॉन्च किए जा सकते हैं। 
इसके अलावा इंडस्ट्री के करीबी सूत्रों के मुताबिक कंपनी अगले साल एक नया पिक्सल3 लैपटॉप लॉन्च करेगी जिसमें एंड्रोमेडा ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा। ऑनलाइन टेक मीडिया के मुताबिक इस नए लैपटॉप को कंपनी बिसॅान कोडनेम के तहत डेवलप कर रही है और इसके साथ ही हाईब्रिड ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रोमेडा की भी टेस्टिंग चल रही है।
बताया जा रहा है कि इसे हुआवे बना रही है और इसे 2017 की तीसरी तिमाही में इसे लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी जिस तरह से इस बार स्मार्टफोन को नेक्सस के बजाए नए पिक्सल नाम से लॉन्च करेगी उसी तरह अब क्रोमबुक के बदले पिक्सल3 ब्रांड के साथ लैपटॉप लॉन्च करेगी। 
मशहूर टिप्सर इवैन ब्लास के मुताबिक गूगल का नया लैपटॅाप 10 मिमी पतला होगा। इसका डिस्प्ले 12.3 इंच का होगा और इसमें स्टाइलस दिया जाएगा। ते। इसमें इंटेल प्रोसेसर के साथ बैकलिट कीबोर्ड और फोर्स डिटेक्शन वाला ग्लास ट्रैकपैड दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो