scriptOMG! लग्जरी फोन निर्माता कंपनी Vertu ने बंद करेगी अपना कारोबार, बनाती है हीरे-जेवरात जड़े फोन | luxury phone maker vertu will shuts down it's operations 200 employees lost their job | Patrika News
टेक्नोलॉजी

OMG! लग्जरी फोन निर्माता कंपनी Vertu ने बंद करेगी अपना कारोबार, बनाती है हीरे-जेवरात जड़े फोन

कंपनी के दिवालिया होने से करीब 200 नौकरियां चली जाएंगी। कंपनी के एक प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि हां यह दिवालिया हो रही है और उसके बाद मेरा वेतन बंद हो जाएगा।

Jul 15, 2017 / 09:26 pm

पुनीत कुमार

ब्रिटेन की लक्जरी फोन बनाने वाली कंपनी वेरतु अब अपना कारोबार बंद करने जा रही है। यह कंपनी 46,600 डॉलर की कीमत के हीरे-जेवरात जड़े फोन बनाती है जिसे अब खरीदार नहीं मिल रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी को हाल ही में वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है और इसे बचाने की योजनाएं काम नहीं आईं, इसलिए कंपनी को दिवालिया घोषित करने की तैयारी शुरू हो गई है।
कंपनी के दिवालिया होने से करीब 200 नौकरियां चली जाएंगी। कंपनी के एक प्रवक्ता के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि हां यह दिवालिया हो रही है और उसके बाद मेरा वेतन बंद हो जाएगा। मैशाबले की रिपोर्ट में शुक्रवार को बताया गया कि वेरतु के 18 कैरेट के लाल सोने से जड़े 46,600 डॉलर कीमत के स्मार्टफोन को अब खरीदार नहीं मिल रहे हैं।
रिपोर्ट में कहा गया कि कंपनी के 1,200 डॉलर कीमत वाली वेरतु ग्रेप लिजार्ड स्लिप केस की बिक्री दुनिया भर में हो रही है, लेकिन अकेले इसकी बिक्री से कंपनी वित्तीय संकट से नहीं उबर पाई और अब बंद होने जा रही है।
गौरतलब है कि फोन निर्माता कंपनी नोकिया ने 1998 में वेरतु की स्थापना की थी, लेकिन इसे 2012 में बेच दिया। उसी साल वेरतु में नोकिया कि सिंबियन ऑपरेटिंग सिस्टम की जगह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रयोग होने लगा।

Home / Technology / OMG! लग्जरी फोन निर्माता कंपनी Vertu ने बंद करेगी अपना कारोबार, बनाती है हीरे-जेवरात जड़े फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो