scriptमाइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल साइट LinkedIn का किया अधिग्रहण | microsoft taking over linked in | Patrika News

माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल साइट LinkedIn का किया अधिग्रहण

Published: Jun 14, 2016 06:58:00 pm

Submitted by:

Ambuj Shukla

अमरीका के कई अखबारों में प्रकाशित रिपोर्ट की मानें तो माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल साइट ‘लिंक्ड इन’ का 26.3 बिलियन डॉलर में अधिग्रहण कर रही है।

Microsoft co-founder and chairman Bill Gates

Microsoft co-founder and chairman Bill Gates

अमरीका के कई अखबारों में प्रकाशित रिपोर्ट की मानें तो माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल साइट ‘लिंक्ड इन’ का 26.3 बिलियन डॉलर में अधिग्रहण कर रही है। 26.3 बिलियन डॉलर में फाइनल हुई ये डील काफी अहम मानी जा रही है। प्राप्त खबरों के अनुसार डील होने के बाद भी लिंक्ड इन एक अलग ब्रांड रहेगा।



माइक्रोसॉफ्ट की मानें तो कंपनी 196 डॉलर प्रति शेयर के मुताबिक लिंक्ड इन को खरीद रही है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने फिलहाल ये साफ नहीं किया है कि वो लिंक्ड इन को कैसे चलाएंगे या इसमें कुछ और नई सर्विसेस जोड़ेंगे या नहीं।


 सत्य नडेला के सीईओ बनने के बाद माइक्रोसॉफ्ट की यह सबसे बड़ी डील है। गौरतलब है कि लिंक्ड इन दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल साइट है, जिसके माध्यम से दुनिया के करीब 433 मिलियन लोग एक दूसरे से कनेक्टेड हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो