scriptआए दिन हाइवे पर जाम से लोग परेशान | On the day of the highway people get disturbed by the jam | Patrika News

आए दिन हाइवे पर जाम से लोग परेशान

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 09, 2018 05:14:16 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

रेलवे ओवरब्रिज और एप्रोच रोड का काम अटका, बायपास मार्ग पर आवागमन नहीं हो पा रहा चालू

On the day of the highway people get disturbed by the jam

railway over bridge

नरसिंहपुर। गोटेगांव होकर नरसिंहपुर एवं जबलपुर जाने वाले वाहन चालकों को रेलवे फाटक पर लम्बे समय तक गेट खुलने के इंतजार करना पड़ता है। चालकों को समस्या से निजात दिलाने के लिए गोटेगांव में निर्मित हो रहे बायपास मार्ग पर जबलपुर की ओर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है और इस ब्रिज के दोनों ओर एप्रोच रोड निर्माण का कार्य ठेकेदार के द्वारा शुरू किया गया था, जो वर्तमान समय में पूरी तरह से बंद पड़ा हुआ है।

एप्रोच मार्ग के लिए पैनल तैयार

बायपास सड़क में जिस स्थल पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाना है, उसके एक हिस्से मे एप्रोच रोड बनाने के लिए पैनल तैयार कर दिए गए हैं, लेकिन इन पैनलों को लगाने के बाद उसमें जो मिट्टी भराव का कार्य होना चाहिए वह ठेकेदार के द्वारा नहीं किया जा रहा है। इसके कारण जो पैनल तैयार किए गए थे, उनमें से एक-एक पैनल लगाकर काम बंद कर दिया गया है।

आदेश का इंतजार

एप्रोच रोड बनाने वाले ठेकेदार का कहना है कि रेलवे पर ब्रिज बनाने का कार्य रेलवे द्वारा किया जाएगा। ब्रिज कब बनकर तैयार होगा इसके बारे में उसे जानकारी नहीं है। दोनो ओर सड़क मार्ग से जोडऩे वाला एप्रोच रोड का कार्य है जिसके पैनल तैयार हो गए हैं , आदेश मिलते ही कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

विभाग नहीं दे रहा ध्यान

लोक निर्माण विभाग के माध्यम से बनने वाले बायपास सड़क एवं एप्रोच रोड बनाया जा रहा है। इस विभाग के मंत्री रामपाल सिंह जिले के प्रभारी मंत्री हैं इसके बाद भी प्रभार वाले जिले में लोक निर्माण विभाग सक्रियता के साथ कार्य नहीं करवा रहा है। किसी तरह ठेकेदार के श्रमिकों ने अहमना नाले पर बायपास वाले हिस्से मे पुल पर लेंटर डालने का कार्य पूर्ण करके उस पर अन्य कार्य प्रारम्भ कर दिया है। जिस गति से बायपास सड़क निर्माण के समय ठेकेदार ने कार्य किया था, उस गति से अन्य कार्य नहीं किए जा रहे हैं। बाइपास को कार्य ठेकेदार मनमानी तरीके से चालू और बंद कर देता है।

जल्द शुरू होगा पुल निर्माण

इस संबंध मे विधायक डॉ. कैलाश जाटव का कहना है कि रेलवे ब्रिज का टेंडर हो चुका ह,ै जो एप्रोच रोड बना रहा है, उसी को उक्त कार्य की भी जिम्मेदारी मिली है।यह दोनों कार्य जल्द ही ठेकेदार शुरू कराएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो