scriptखुशखबरी ! पैनासोनिक ने लॉन्च किया दो खास 4जी स्मार्टफोन, Arbo फीचर से लैस फोन की खासियत जानें | panasonic launched eluga ray max and x with arbo feature smartphones in india | Patrika News

खुशखबरी ! पैनासोनिक ने लॉन्च किया दो खास 4जी स्मार्टफोन, Arbo फीचर से लैस फोन की खासियत जानें

Published: Mar 28, 2017 07:14:00 pm

Arbo आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के फॉर्मूले पर काम करता है। कंपनी इस फीचर को अपने अन्य स्मार्टफोन में भी देने पर विचार कर रही है।

Panasonic

Panasonic

जापान की कंपनी पैनासोनिक ने दो खास स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इस फोन में Arbo नाम से पर्सनल असिस्टेंट का फीचर भी दिया है जो कि फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को एप्स, ईमेल्स और फोन को यूज करने के पैटर्न को समझकर स्मार्टफोन यूजर्स को सुझाव देकर उसे ऑपरेट करने में सहायता करेगा। 
पैनासोनिक ने इस नए 4जी स्मार्टफोन को एलूगा सीरीज में रे मैक्स और रे एक्स नाम से लॉन्च किया है। साथ ही इनकी बिक्री फ्लिपकार्ट पर की जा रही है। फोन में इस्तेमाल किया गया Arbo पर्सनल असिस्टेंट फीचर इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत में से एक है। जो कि कंपनी ने अपने एलूगा रे मैक्स और रे एक्स के साथ दिया है।
तो वहीं एलूगा रे मैक्स की कीमत और फीचर्स की बात करें तो इसे 32जीबी और 64जीबी मेमोरी वेरियंट्स में बाजार में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसमें 4 जीबी रैम, 5.2 इंच डिस्प्ले, 16 मेगापिक्सल प्राइमरी और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा मौजूद है। एलूगा रे मैक्स ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस है जो एंड्रॉयड मार्शमैलो ओएस पर काम करता है। इसकी शुरुआती कीमत 11 हजार 499 रुपए से लेकर 12 हजार 499 रुपए रखी गई है। 
जबकि एलूगा रे एक्स कीमत 8999 रुपए रखी गई है। साथ ही इस फोन में 5.5 इंच डिस्प्ले, 3 जीबी रैम, क्वॉडकोर प्रोसेसर के अलावा 4000 मिली एंपियर बैटरी जैसी फीचर्स मौजूद है। 

गौरतलब है कि Arbo आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के फॉर्मूले पर काम करता है और हैंडसेट जितना यूज होता है। तो वहीं इसके बाद कंपनी इस फीचर को अपने अन्य स्मार्टफोन में भी देने पर विचार कर रही है। जो हिंदी समेत अन्य दूसरी भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराई जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो