तैयारियां पूरी, रिलायंस 4जी इंटरनेट सेवा जीओ का बीटा वर्जन होगा लॉन्च!

तैयारियां पूरी, रिलायंस 4जी इंटरनेट सेवा जीओ का बीटा वर्जन होगा लॉन्च!

मुकेश अंबानी के  नेतृत्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड शनिवार 15 अगस्त को भारत के 69वें स्वाधीनता दिवस के शुभ मौके पर अपनी 4जी मोबाइल और डाटा सेवा के बीटा वर्जन का शुभारंभ कर सकती है।



मुकेश अंबानी के  नेतृत्व  वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड शनिवार 15 अगस्त को भारत के 69वें स्वाधीनता दिवस के शुभ मौके पर अपनी 4जी मोबाइल और डाटा सेवा के बीटा वर्जन का शुभारंभ कर सकती है।

इकॉनोमिक टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक रिलायंस यह 4जी बीटा वर्जन खास तौर से अपने एक लाख कर्मचारियों के लिए लॉन्च करेगी। सेवा का व्यवसायिक लॉन्च दिसंबर माह में ही किया जाएगा।

कंपनी से जुड़े सूत्र ने मीडिया को बताया कि रिलायंस समूह ने 4जी नेटवर्क पर एक लाख करोड़ रुपए का निवेश किया है।

reliance2

सितंबर माह के अंत तक कंपनी ने इस सेवा को 50 लाख लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए हर कर्मचारी को पांच-पांच जीओ कनेक्शन बांटे जाएंगे ताकि कनेक्शन में किसी भी संभावित लूपहोल की जांच की जा सके।

reliance5

मालूम हो कि सुनिल भारती मित्तल के स्वामित्व वाली एयरटेल ने हाल ही रिलायंस जीओ से पहले अपनी 4जी इंटरनेट सेवा भारत के 300 शहरों में लॉन्च करके बाजी मार ली थी। एयरटेल अपने इस कदम से भारत में यह सेवा लॉन्च करने वाली पहली दूसरसंचार कंपनी बन गई थी। जबकि रिलायंस जीओ का पहला पूर्ण व्यवसायिक ऑपरेशन 2016-17 में ही शुरू होगा। तब तक यह नेटवर्क अपने बीटा वर्जन पर ही काम करेगा।

reliance3

रिलायंस जीओ के एक कर्मचारी ने इस बारे में बात करते हबताया कि हम कोई मौका नहीं छोडऩा चाहते हैं। हमने सभी तरह के प्री लॉन्च टैस्ट पूरे कर लिए हैं और अब बीटा लॉन्च के साथ ही इस सेवा के दिसंबर में होने वाले कॉमर्शियल लॉन्च की भी तैयारी हो जाएगी।


reliance4








खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned