scriptफेसबुक फोटो पर आप एेसे बढ़ा सकते हैं लाइक्स, अपनाएं ये ट्रिक | Trick to increase Facebook likes on photo | Patrika News

फेसबुक फोटो पर आप एेसे बढ़ा सकते हैं लाइक्स, अपनाएं ये ट्रिक

Published: Dec 12, 2016 10:54:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

बहुत से लोग चाहते हैं कि दोस्त-रिश्तेदार फोटो पर लाइक करें लेकिन कर्इ बार एेसा होता है कि आपकी फोटो को मनचाहे लाइक्स नहीं मिल पाते हैं। हालांकि अब आप ज्यादा लाइक्स दिखा सकते हैं।

फेसबुक पर जब लोग अापकी फोटो को लाइक करते हैं तो आपको जरूर अच्छा लगता है। बहुत से लोग चाहते हैं कि दोस्त-रिश्तेदार फोटो पर लाइक करें लेकिन कर्इ बार एेसा होता है कि आपकी फोटो को मनचाहे लाइक्स नहीं मिल पाते हैं। हालांकि अब आप ज्यादा लाइक्स दिखा सकते हैं। इस ट्रिक के जरिए आप किसी के साथ थोड़ी मस्ती भी कर सकते हैं। 
ये एेसी ट्रिक है जिसके लिए आपको ज्यादा माथापच्ची करने की जरूरत नहीं है। न तो आपको कुछ डाउनलोड करना है आैर न ही इंस्टाॅल। 

लाइक्स बढ़ाने के लिए आपको सबसे पहले उस फोटो को चुनना है जिस पर लाइक्स बढ़ाने हैं। इसके बाद आपको नर्इ विंडो आेपन करनी है। नर्इ विंडो में फोटो आेपन होने के बाद जिस जगह लाइक नंबर लिखे होते हैं जैसे एक्सवाइजेड, एबीसी आैर 20, 40 आदि। वहां पर जाकर माउस से आपको राइट क्लिक करना है आैर इंस्पेक्ट या इंस्पेक्ट एलिमेंट पर क्लिक करना होगा। 
शाॅर्टकट भी है 

यदि आपको शाॅर्टकट से करना है तो माउस का कर्सर लाइक्स वाली जगह पर लेकर जाएं आैर शाॅर्टकट कंट्रोल + शिफ्ट + आर्इ टाइप कर सकते हैं। यदि आपने माउस के कर्सर को सही जगह पर रखा होगा तो आपको एबीसी या नंबर जैसा ही टेक्सट आपके सामने होगा। 
एेसे सर्च करें लाइक्स

यदि फेसबुक के उस फोटो वाले पेज पर राइट क्लिक करके इंस्पेक्ट पर क्लिक करने पर भी नंबर वाला टेक्स्ट नहीं आता है तो आपकोकंट्रोल + शिफ्ट + एफ दबाकर जितने लाइक्स असल में फोटो पर आए हैं उसे सर्च कीजिए। इसके बाद लिखे नंबर जैसे 20 आदि की जगह पर आपने यदि 1000 लिख दिया है तो ये आपके लाइक्स 1000 दिखाएगा। 
रिफ्रेश करने पर बदल जाएगी सेटिंग 

हालांकि ये ट्रिक सिर्फ रिफ्रेश करने तक के लिए ही है। ये एक तरह का प्रैंक है। आपने पेज जैसे ही रिफ्रेंश किया तो पहले जैसे लाइक्स वापस दिखने लगेंगे। हालांकि किसी को बेवकूफ बनाने आैर मजाक के लिए ये ट्रिक अच्छी है। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो