script

बिकने जा रही है 31 करोड़ एक्टिव यूजर्स वाली Twitter, 20 अरब डॉलर तक जा सकती है बोली, ये ‘खरीददार’ हैं दौड़ में

locationइंदौरPublished: Oct 06, 2016 09:09:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

31.3 करोड़ एक्टिव यूजर्स वाली सोशल साइट ट्विटर का विकास अब रूक-सा गया है और नए यूजर्स के जुडऩे की गति थम-सी गई है।

दुनिया की टॉप सोशल नेट्वर्किंग साइट्स में से एक ट्विटर को खरीदने के लिए गूगल, सेल्सफोर्स और वॉल्ट डिज्नी जैसे धुरंधर दौड़ में हैं। पूरी संभावना है कि इस सप्ताह ट्विटर को खरीदने के लिए बोली लगा दी जायेगी। 
सेल्सफोर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क बीनिऑफ अपनी कंपनी के निवेशकों और अन्य साझेदारों के सामने ऐसा माहौल बना रहे हैं कि उनकी कंपनी ट्विटर की खरीदार हो सकती है।

लिंक्डइन की ही तरह ट्विटर भी सेल्सफोर्स के अहम आंकड़ों का उपयोग अपने संभावित खरीदारों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल कर सकता है। 
गौरतलब है कि सेल्सफोर्स, लिंक्डइन को भी खरीदना चाहता था, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट ने बाजी मार ली थी। 31.3 करोड़ एक्टिव यूजर्स वाली सोशल साइट ट्विटर का विकास अब रूक-सा गया है और नए यूजर्स के जुडऩे की गति थम-सी गई है।
20 अरब डॉलर तक की बोली लग सकती है

उम्मीद जताई जा रही है कि ट्विटर के लिए 20 अरब डॉलर तक की बोली लग सकती है। ऐसी खबरें हैं कि सेल्सफोर्स माइक्रोसॉफ्ट द्वारा लिंक्डइन के अधिग्रहण पर भी रोक लगाने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि उसका कहना है कि माइक्रोसॉफ्ट ने लिंक्डइन का अधिग्रहण करने में कारोबारी प्रतियोगिता का उल्लंघन किया है। 
प्रौद्योगिकी वेबसाइट पीसी वर्ल्ड डॉट कॉम के अनुसार, सेल्सफोर्स के मुख्य विधि अधिकारी बुर्के नॉर्टन यूरोपीय संघ की स्पर्धा-रोधी अधिकारियों के समक्ष कंपनी का पक्ष रखेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो