scriptशाओमी ‘MI 6’ होगा अब तक का सबसे तेज स्मार्टफोन! | Xiaomi Mi 6 claimed to be the fastest Smartphone ever | Patrika News

शाओमी ‘MI 6’ होगा अब तक का सबसे तेज स्मार्टफोन!

Published: Jan 09, 2017 09:54:00 am

Submitted by:

guest user

एक ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि शाओमी अपने Mi 6 को 6 फरवरी को लॉन्च करेगी और इसकी बिक्री मार्च से शुरू करेगी।

पिछली रिपोर्टों के मुताबिक चीन की दिग्गज तकनीकी कंपनी शाओमी के मौजूदा फ्लैगशिप Mi 5 के बाद अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 संभवता 2017 की पहली छमाही में पेश किया जाना था।कहा जा रहा था कि संभवता यह फरवरी या अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। 
लेकिन अब सामने आई एक ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि शाओमी अपने Mi 6 को 6 फरवरी को लॉन्च करेगी और इसकी बिक्री मार्च से शुरू करेगी।

इसके बाद अब एनटूटू (AnTuTu) की बेंचमार्क रिपोर्ट को एक वीबो (ट्विटर जैसा चीन का प्रमुख प्लेटफॉर्म) यूजर ने शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि रूद्ब 6 का प्रोटोटाइप, अब तक का सर्वाधिक रिकॉर्ड 2,10,329 स्कोर लेकर आया है।
उम्मीद जताई जा रही है कि शाओमी Mi 6 क्वॉलकॉम के नवीनतम (सीईएस 2017 में पेश) स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट प्रोसेसर से लैस होगा। यह स्नैपड्रैगन का अब तक का सबसे तेज प्रोसेसर है।

वीबो यूजर का दावा है कि शाओमी Mi 6 का एनटूटू स्कोर 2,10,329 बहुत ज्यादा है और यह अब तक के आईफोन 7 प्लस के सर्वाधिक रिकॉर्ड स्कोर 1,83,106 से भी कहीं आगे है। अगर केवल एंड्रॉयड स्मार्टफोनों की ही बात करें तो स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर से लैस वनप्लस 3T को अब तक सर्वाधिक 1,63,578 का ही स्कोर मिला है।
हालांकि यहां यह जानना बहुत जरूरी है कि एनटूटू बेंचमार्क स्कोर ही किसी स्मार्टफोन के सबसे बेहतर काम करने और क्षमता बताने का जरिया है, सच नहीं है।

वैसे बता दें कि लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2017 में जब क्वॉलकॉम ने अपने स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर को पेश किया था तो बताया था कि पिछले प्रोसेसर की तुलना में काफी छोटा यह प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 821 की तुलना में कम बैटरी खपत करता है और 27 फीसदी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करता है।
संभावना जताई जा रही है कि रूद्ब 6 दो स्टोरेज वैरिएंट में आ सकता है। इसमें एक 128 जीबी का जबकि दूसरा 256 जीबी इंटर्नल स्टोरेज का हो सकता है। इसके काले, सफेद और नीले रंग में आने की उम्मीद जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो