scriptफैशन कि नज़र आप पर है, आप तैयार हैं ? | Bag Trend: up your fashion game with sling tote baguette or bumbag | Patrika News

फैशन कि नज़र आप पर है, आप तैयार हैं ?

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2023 09:31:25 pm

Submitted by:

Namita Kalla

Must Have Bags For 2023 : हैंडबैग्स हमारी एक्सेसरीज का एक बहुत बड़ा हिस्सा है। अपनी यूटिलिटी के अलावा यह हमारा फैशन सेंस भी जाहिर करता है। बेशक बैग्स का काम है हमारा सामान संभाल कर रखना पर इसका यह मतलब नहीं है कि वो बोरिंग हो। इसीलिए शायद बड़े बड़े डिजाइनर आये दिन हैंडबैगस के साथ एक्सपेरिमेंट करते हैं। आइए जानते हैं नए साल के फैशनबल बैग्स क्या हैं।

bageye.jpg

गौर से देखिये इस ट्रेंड को,आपका फैशन गेम बदल देगा

Must Have Bags For 2023 : हैंडबैग्स हमारी एक्सेसरीज का एक बहुत बड़ा हिस्सा है। अपनी यूटिलिटी के अलावा यह हमारा फैशन सेंस भी जाहिर करता है। बेशक बैग्स का काम है हमारा सामान संभाल कर रखना पर इसका यह मतलब नहीं है कि वो बोरिंग हो। इसीलिए शायद बड़े-बड़े डिजाइनर आये दिन हैंडबैगस के साथ एक्सपेरिमेंट करते हैं। देखा जाये तो फैशन वर्ल्ड में पुराने बैग्स फिर लौटकर आते रहे हैं। हालांकि डिजाइनर्स नए-नए इनोवेशन के साथ पुराने डिजाइन को नए शेप्स में इंट्रोड्यूस करते हैं। स्टाइल के अलावा सहुलियत और कम्फर्ट को भी ध्यान में रख कर बैग्स डिजाइन किये जाते हैं। पिछले कुछ समय से इको फ्रेंडली फैब्रिक्स का काफी चलन रहा है। इसी के चलते हैंडबैग भी, खासतौर पर टोट बैग और स्लिंग बैग्स,आर्गेनिक मटेरियल जैसे कॉटन,जूट और सिल्क में अवेलेबल हैं। आइए जानते हैं नए साल के फैशनबल बैग्स क्या हैं।
bugettebag.jpg
बहगेट बैग्स (Baguette Bags)
बहगेट बैग्स साइज में छोटे परबेहद सुव्यवस्थित बैग है। इसके साइज की ही तरह इसका स्ट्राप भी छोटा होता है। पहली बार सन 1997 में डिज़ाइन हुआ यह बैग आज भी उतना ही पॉपुलर है। एक्सपर्ट्स की मानें तो इस बैग का क्रेज 2023 मैं भी रहेगा। इस बैग की साइज भले ही छोटी हो पर यह कई रंग, टेक्सचर और सजावट में मिलते हैं। इसे किसी भी ड्रेस के साथ आसानी से मैच किया जा सकता है। अगर आपके पास पहले से नहीं है तो आप आज ही इसे अपने कलेक्शन में शामिल करें।
backbag11.jpg
बैकपैक (Backpack)
ट्रवेलेर्स, हैकर्स और स्टूडेंट्स तो इस बैग के फैंस हैं ही, आजकल शॉपिंग के लिए भी यह बैग प्रचलित हैं। शायद इसी लिए अपने प्लेन लुक से हट कर आजकल यह बैग्स काफी फैंसी हो गए हैं। बीड वर्क व एम्ब्रॉयडरी के साथ साथ ब्लिंग में भी यह अवेलेबल हैं।
slingbag4.jpg
स्लिंग बैग्स (Sling Bags)
यह सब से फंक्शनल बैग माना जाता है। इसके लंबे स्ट्रैप की मदद से इसे कंधे पर क्रॉस-बाड़ी पहना जा सकता है। स्लिंग बैग स्टाइलिश होने के साथ-साथ काफी कनविनिएंट भी है। इसकी सबसे ख़ास बात इसका हैंड्स-फ्री होना है।
tote-bag-7104386_1280.jpg
टोट बैग्स (Tote Bags)
नाहीं कोई जिप न बटन, बस दो हैंडल के साथ यह झोले सा दिखने वाला बैग इन दिनों काफी फैशन में है। कपड़ा, कैनवास और जूट से बने यह बैग्स एनवायर्नमेंटल फ्रेंडली होने की वजह से काफी पॉपुलर हैं। शॉपिंग बैग के अलावा कॉलेज बैग्स के रूप में भी इन्हे यूज किया जाता है। अगर आप क्रिएटिव और टैलेंटेड हैं तो आप अपने आर्ट से इसे पर्सनल टच दे सकते हैं। फैशन स्टेटमेंट के साथ साथ यह पर्सनल स्टाइल भी शो-ऑफ करेगा।
fannybag.jpg
IMAGE CREDIT: instagram
फैनी बैग्स (Fanny Bags)
सेलिब्रिटीज से लेकर कॉलेज गर्ल्स और ट्रैवेलर्स का यह फेवरेट बैग रहा है। कैरी करने में इजी और लुक में स्टाइलिश होने की वजह से यह बैग सभी को पसंद आता है। स्लिंग बैग की तरह यह भी हैंड्स -फ्री होता है और इसे क्रॉसबॉडी पहना जाता सकता है। इसे बम-बैग भी कहा जाता है क्यूंकि यह आसानी से कमर में भी बंद जाता है। आमतौर पर इसमें 2-3 जिप होती है। आप चाहे तो क्रोशिए, लेदर, या फैब्रिक किसी भी तरह का बम-बैग ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें:
वैलेंटाइन वीकेंड को बनाएं ट्रेवल वीकेंड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो