scriptपार्लर नहीं अब घर पर पाएं ड्राई स्कीन से छुटकारा | beauty tips for forever beauty | Patrika News

पार्लर नहीं अब घर पर पाएं ड्राई स्कीन से छुटकारा

locationरीवाPublished: Sep 27, 2016 09:36:00 pm

Submitted by:

आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा हमेशा मुलायम बनी रहें तो आप इन घरेलू नुस्खों से एवर​ग्रीन निखार पा सकती है।

ब्यूटी पार्लर में फेशियल कराने से स्कीन मुलायम तो हो जाती है, लेकिन वो निखार कुछ ही​ दिनों के लिए होता है। बाद में धूल और गंदगी से वापस से स्कीन अपनी रंगत को खोने लगती है।
ब्यूटी पार्लर में फेशियल कराने से स्कीन मुलायम तो हो जाती है, लेकिन वो निखार कुछ ही​ दिनों के लिए होता है। बाद में धूल और गंदगी से वापस से स्कीन अपनी रंगत को खोने लगती है। अगर आपकी ड्राई स्‍किन हैं और आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा हमेशा मुलायम बनी रहें तो आप इन घरेलू नुस्खों से एवर​ग्रीन निखार पा सकती है। 
चेहरे को दिन भर नम बनाये रखने के लिए चेहरे पर गुलाब जल छिडकें। जब भी आपको त्वचा सूखी लगे तब आप इसका छिड़काव करें। यह हाईड्रेटेड त्वचा पाने का सबसे आसान तरीका है। 
ग्लिसरीन अत्यंत शुष्क त्वचा के लिए बहुत अच्छा मॉस्चराइज़र है। नहाने से पहले या मुंह धोने से पहले चेहरे पर ग्लिसरीन लगायें। अधिक लाभ के लिए अपने मॉस्चराइज़र में ग्लिसरीन मिलकर लगायें। 

नारियल तेल का उपयोग चेहरे पर किया जा सकता है। रात में सोते समय नारियल के तेल से चेहरे की मालिश करें तथा सुबह उठकर नरम और मुलायम त्वचा पायें। त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए एलो वेरा सबसे अच्छा घटक है। इसका उपयोग आप दिन में कभी भी कर सकते हैं। 
विटामिन ई कैप्सूल से तेल निकालकर उसे अपने लोशन या क्रीम में मिलाकर लगायें और त्वचा को मॉस्चराइज़ करें। ऑलिव ऑइल त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है, क्योंकि इसमें पोषक तत्व तथा विटामिन ई प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। 
रात में सोने से पहले इस तेल से त्वचा की मालिश करें और सुबह आपकी त्वचा नरम और मुलायम हो जायेगी। चेहरे को दिन भर नम बनाये रखने के लिए चेहरे पर गुलाब जल छिडकें। जब भी आपको त्वचा सूखी लगे तब आप इसका छिड़काव करें। यह हाईड्रेटेड त्वचा पाने का सबसे आसान तरीका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो