scriptजानिए, खुद को हेयर कट के हिसाब से कैसे तैयार करें | best ways to dress according to your hairstyle | Patrika News

जानिए, खुद को हेयर कट के हिसाब से कैसे तैयार करें

Published: Aug 12, 2015 01:18:00 am

हेयर कट का आपकी पूरी पर्सनेलटी पर बेहद महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। मात्र एक नया हेयर कट आपकी सूरत बदल देगा

haircut-1

haircut-1

हेयर कट का आपकी पूरी पर्सनेलटी पर बेहद महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। मात्र एक नया हेयर कट आपको पूरी तरह से एक नई जैसी सूरत दे सकता है। पीके मूवी की अनुष्का का हेयर कट हो सोनाक्षी सिन्हा का बॉब कट इन्होंने इन अभिनेत्रियों को एक फ्रैश लुक दिया। लेकिन नया हेयर स्टाइल आपके ऊपर तभी निखरता है, जब चेहरे के हिसाब से सही हेयर कट का चुनाव किया जाए। साथ ही बेहतर लुक पाने के लिए अपनी ड्रेस का चुनाव भी हेयर के मुताबिक ही करना चाहिए, खातौर पर तब, जबकि आपके बाल छोटे हो। चलिए जाने छोटे बालों वाले हेयर कट के हिसाब से आप किस प्रकार के ड्रेस का चुनाव कर सकती हैं।

1. बाल छोटे हो तो अपने कंधों और कॉलर बोन्स को दिखने दें। आप गर्दन पर आकर बंद हो जाने वाले ब्लाउज के साथ प्रयोग कर सक ती हैं, लेकिन ध्यान रहे कि ऎसा ब्लाउज पहने जिसमें आपके शोल्डर व गर्दन दिखती है। इसके लिए आप स्ट्रिप के बिना वाली ड्रेस भी ट्राई कर सकती हैं।

2. आप छोटी हेमलाइन (स्कर्ट का बॉटम एज) वाली स्कर्ट्स पहन सकती हैं। इसमें अगर आप प्रिंटिड व कॉटन मिक्स पहनेंगी तो ये ज्यादा बेहतर लगेंगी।

3. कभी-कभी बालों से ध्यान हटा भी लिया करें। कुछ मौकों पर बाहर जाते समय बस बालों को ऊपर कर सुंदर से क्ल्चर से बांध लें और जंपिंग सूट पहनें। ये लुक आप पर कमाल का लगेगा।

सही कपड़ों का चुनाव करना कई बार समस्या जैसा रहता है। पेरेंट्स, दोस्त, भाई-बहन आदि से भी सलाह ले लेने के बाद हम सही चुनाव कर पाते हैं। खासतौर पर जब बालों के हिसाब से कपड़े पहनने हो। लेकिन अब आईफोन और एनड्रॉयड के ग्राहक कुछ एप्स की मदद से कपड़ों का सही चुनाव कर सकेंगे। अपने लिए किसी भ्भी ड्रेस का चुनाव करते समय केवल फैशन ट्रेंड का ही नहीं बल्कि हेयर कट का ध्यान रखना भी जरूरी होता है। ड्रेसअप का हेयर कट के अनुसार मैच करना भी जरूरी होता है। तभी आपको आपका मनचाहा लुक मिल पाएगा। क्योंकि कई बार ड्रेस बेहद खूबसूरत होती है लेकिन आप पर सूट नहीं करती। इसकी वजह है कि आप हेयर कट, स्किन कलर व फिटनेस के हिसाब से ड्रेस चुनें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो