VALENTINE DAY 2021 वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को भूल से भी ना दें गिफ्ट में ये चीजें, वरना बन सकती है दूरियां

  • वेलेंटाइन डे (VALENTINE'S DAY 2021)हर साल 14 फरवरी को होता है
  • इस दिन से एक वीक पहले वेलेंटाइन वीक(Valentine Week 2021) मनाया जाता है।
  • 7 फरवरी से शुरू होगा Valentine Week

By: Pratibha Tripathi

Published: 06 Feb 2021, 05:52 PM IST

नई दिल्ली। Valentine Day 2021 Vastu Tips For Gifts: हर साल की तरह इस साल भी लोग वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2021) को धूमधाम से मनाने की तैयारियां काफी जोर शोर से कर रहे है। इस खास डे (Valentine Day 2021) का इतजांर लड़के लड़कियों को साल भर से रहता है क्योंकि इस दिन लोग एक दूसरे से अपने प्यार का इज़हार करते हैं, और वैलेंटाइन डे के इस खास मौके पर पार्टनर को खुश रखने के लिए कपल्स एक-दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं। लेकिन यह बात बहुत ही कम लोग जानते है कि उपहार देते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखना जरूरी होता है, नही तो ये आपके रिश्तों को बनाने की जगह बिगाड़ने लगते है। ऐसे उपहारों को देने से रिश्तों में दरार भी आ सकती है तो जानिए वास्तु के अनुसार पार्टनर को किस तरह के उपहार नहीं देना चाहिए। जानते हैं उन चीजों के बारे में-

डूबते जहाज की फोटो- वास्तु के अनुसार, कपल्स को कभी भी अपने पार्टनर को खुश करने के लिए डूबते हुए जहाज की फोटो गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए। नही तो आपकी खुशी दुख में बदल सकती है। इस तरह की फोटो देना काफी अशुभ माना जाता है। इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।

काले कपड़े- वास्तु के अनुसार, काला कपड़ा बैसे भी अशुभ माना गया है।इसलिए कभी भी किसी व्यक्ति या अपने खास लोगों को काले वस्त्र उपहार में नहीं देने चाहिए। यदि कोई अनजाने में आपको इस रंग के कपड़े उपहार में देता है तो यह दुःख, कष्ट और पीड़ा का कारण बन सकता है।

जूते- पार्टनर को कभी भी जूते गिफ्ट नहीं करने चाहिए। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि जूते उपहार में देना जुदाई का प्रतीक माना जाता है.

रुमाल- कभी भी किसी व्यक्ति को उपहार में रुमाल नहीं देना चाहिए. उपहार में रुमाल देना दुख का कारण माना गया है. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned