scriptऐसे घोलें रिश्तों में प्यार की मिठास | give your lover a chocolate on chocolate day | Patrika News

ऐसे घोलें रिश्तों में प्यार की मिठास

Published: Feb 04, 2015 07:41:00 am

Submitted by:

प्यार के रिश्तों के बीच कोई फासला नहीं होना चाहिए। इस फासले को खत्म कर मुहब्बत में मिठास घोलने का काम करता है चॉकलेट डे। 

चॉकलेट डे (9 फरवरी)
प्यार के रिश्तों के बीच कोई फासला नहीं होना चाहिए। इस फासले को खत्म कर मुहब्बत में मिठास घोलने का काम करता है चॉकलेट डे। इस दिन प्रेमी-प्रेमिका या पति-पत्नी अपने रिश्ते को सदा सुहाना और मिठास भरा रखने के लिए उपहार के तौर पर चॉकलेट देते हैं। 

मिठास से भरपूर यह छोटी-सी चीज बहुत गहरी बात कह जाती है जो शायद शब्दों के लिए भी मुमकिन नहीं। चॉकलेट एक उपहार तो है ही, ये जब जुबां तक आती है तो इसका पैगाम दिल तक पहुंच जाता है। 

दूसरे शब्दों में कहें तो यह एक दूसरे पर भरोसा जताने के साथ ही प्यार के नाम पर त्याग और हर मौसम में साथ रहने का वादा भी है। चॉकलेट सिर्फ तोहफा ही नहीं, यह भावनाओं का दूसरा नाम है, जिसमें प्रेम की मिठास के साथ ही अपनापन भी मौजूद है।

प्यार के बारे में अक्सर यह कहा जाता है कि इसे पैसे से नहीं तोला जा सकता और जहां महंगे तोहफे लिए या दिए जाते हैं, वहां प्यार कम, दिखावा ज्यादा होता है। इसलिए इन चीजें से बचना चाहिए, लेकिन चॉकलेट के साथ यह समस्या नहीं है।

इसके जरिए बहुत आसानी से आप अपनी बात कह सकते हैं जो महंगे तोहफे भी नहीं कह सकते। चॉकलेट एक पुल की तरह है जो दो दिलों के रास्तों को जोड़ती है और उनका सफर मधुर व यादगार बनाती है। 

इसके अलावा यह अपनी भूलों के लिए माफी मांगने का भी तरीका है। चॉकलेट देने का मतलब है, आप मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और मैं आपको खोना नहीं चाहता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो