scriptरिलेशनशिप: खुशनुमा होगी लव लाइफ जब…. | Relationship: get happyness in life with these tips | Patrika News

रिलेशनशिप: खुशनुमा होगी लव लाइफ जब….

Published: Oct 15, 2016 11:35:00 pm

Submitted by:

झगड़ा एक दूसरे के प्रति भड़ास निकालने का एक तरीका है, इससे गलतफहमियां दूर होती हैं और सामने वाले की कद्र समझ आती है। अगर झगड़ा भी सलीके से हो तो यह दो लोगों को करीब ला देता है। अगर अपनी बात मनवानी हो, दूसरों का समर्थन अपने पक्ष में हासिल करना हो और सामने वाले के दिलो-दिमाग में अलग छाप छोडऩी हो तो आप

झगड़ा एक दूसरे के प्रति भड़ास निकालने का एक तरीका है, इससे गलतफहमियां दूर होती हैं और सामने वाले की कद्र समझ आती है। अगर झगड़ा भी सलीके से हो तो यह दो लोगों को करीब ला देता है। अगर अपनी बात मनवानी हो, दूसरों का समर्थन अपने पक्ष में हासिल करना हो और सामने वाले के दिलो-दिमाग में अलग छाप छोडऩी हो तो आपको हर काम स्टाइल से करना होगा। मुद्दों पर झगड़ा करें झगड़ा वही दमदार होता है जिसमें कोई मुद्दा होता है, वर्ना कोई भाव नहीं देगा। 
जिस मुद्दे का दूसरे दिन कोई मतलब ही न रह जाए, उस पर बहस करने की ज़रूरत नहीं। अगर आप महत्वपूर्ण चीज़ों पर फाइट करेंगे तो दोनों की गलतफहमी दूर होगी। प्लान बनाएं सामने वाले को हराना है तो प्लान बनाएं। अपने तर्क तथ्यों के साथ पेश करें। अपनी बात रखने के लिए सही शब्द, मौका और जगह चुनें। फिर देखिए तीर कैसे निशाने पर लगता है। 
पॉज बटन दबाएं अगर आपका कई दिनों से अपने पार्टनर से मनमुटाव चल रहा है और रह रहकर कहा-सुनी हो रही है, तो कुछ वक्त के लिए उनके साथ हर गतिविधि पर पॉज बटन दबाएं। सामने वाले की नजऱों से दूर हो जाएं। 
इग्नोर करना सीखें अपने पार्टनर की हर बात काटना बंद करें. जितना हो सके हल्की-फुल्की टिप्पणियों और जोक के बहाने चीज़ों को नजऱअंदाज़ करने की कोशिश करें। किसी से असहमत होना, उसके साथ रिश्ते की सहमति का सबसे बड़ा प्रमाण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो