ऐसे लड़कों को एक ही झटके में छोड़ देती हैं उनकी गर्लफ्रेंड

ऐसे लड़कों को एक ही झटके में छोड़ देती हैं उनकी गर्लफ्रेंड
breaking up

Dilip Chaturvedi | Publish: Jan, 23 2018 06:25:38 PM (IST) लाइफस्टाइल

ऐसे लड़कों को एक ही झटके में छोड़ देती हैं उनकी गर्लफ्रेंड...

अब वो जमाना नहीं रहा, जब बॉयफ्रेंड के गलत होने पर भी लड़की उसे छोडऩे के बारे में सौ बार सोचती थी। अब जमाना पूरी तरह से बदल गया है। जी हां, बॉयफ्रेंड की गलत हरकत को लड़की न नंजरअंदाज करती है, ना ही उसे छोडऩे हिचकिचाती है। दरअसल, किसी भी रिश्ते में विश्वास एक मजबूत कड़ी होती है। जब ये कड़ी टूटती है, तो रिश्ते बिखर जाते हैं। लेकिन यहां बात सिर्फ विश्वास की नहीं, बल्कि लड़कों की हरकतों से है...उनकी गंदी बातों से है...उनके रवैये से है। अक्सर लड़के ऐसी भूल कर बैठते हैं, जिसके चलते उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें हमेशा हमेशा के लिए छोड़ के चली जाती है। यदि आप चाहते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको छोड़ के न जाए, तो आप अपनी आदतों को दुरुस्त कर लें। बेशक, आपकी पार्टनर आपको बेइंतहा प्यार करती है, लेकिन पता नहीं कब आप कुछ ऐसा कर जाएं, जो उसे आपको छोडऩे के लिए मजबूर कर दे। अब सवाल यह उठता है कि आखिर वो कौन-सी वहजें हैं...बातें हैं, जिनके चलते बेइंतहा प्यार करने के बावजूद लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड्स को एक ही झटके में छोड़ देती हैंं...यहां पेश हैं वो खास बातें, खास लड़कों के लिए...


- अपनी गर्लफ्रेंड को अहमियत देना कम न करें। उन्हें यह फील न होने दें कि उनकी कोई इम्पॉर्टेंस नहीं है। यदि आप कोई डिसीजन अकेले लेते हैं, तो यह बात आपकी गर्लफ्रेंड को चुभ सकती है।

- लड़के अपनी गर्लफ्रेंड्स को कितना महंगा गिफ्ट देते हैं, यह बात मायने नहीं रखती...बल्कि यह मायने रखता है कि लड़के अपनी पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिता रहें या नहीं.. उनके लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं या नहीं...यदि ऐसा नहीं है, तो रिश्ते में दूरी आना निश्चित है।

- अक्सर लड़के अपनी पार्टनर को अपनी जरूरतों के हिसाब से प्यार जताते हैं, जबकि महिला मित्र की जरूरतों को तवज्जो नहीं देते। ऐसे लड़कों से लड़कियां दूर होने लगती हैं, यहां तक लड़कों के इस रवैये के चलते वो उन्हें छोड़ भी देती हैं।
-ज्यादातर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड्स से बातें छिपाने में माहिर होते हैं और जब सच्चाई सामने आती हैं, तो सब कुछ खत्म हो जाता है। लड़कों की ये सबसे बड़ी कमजोरी है, जो उन्हें अपनी पार्टनर से अलग कर देती है।

- जो लड़के अपनी गर्लफ्रेंड की तुलना दूसरी लड़कियों से करते हैं उनकी गर्लफ्रेंड को ये बात बुरी लगती है। एक-दो बार तो ये सब ठीक लगता है, लेकिन बार-बार ऐसा करने वाले लड़कों से उनकी पार्टनर दूरी बनाने में समय नहीं लगाती हैं।

- हर लड़की को अपनी तरीफ सुनना अच्छा लगता है और वो अपने पार्टनर से इस बात की आशा भी करती है। खासकर, कुछ ऐेसे मौके होते हैं, जैसे- जब कुछ नया पहनें, कुछ नया करें...। यदि लड़के ऐसा नहीं करते या ऐसा करने से बचते हैं, तो यह आपके रिश्ते में दरार ला सकता है। तो फिर देर किस बात की...यदि आप अपने पार्टनर की तरीफ नहीं करते, तो अब से ही शुरू कर दें अन्यथा यह आपके लिए निगेटिव भी हो सकता है। वैसे भी तरीफ करने में कौन-सा पैसा खर्च करना पड़ता है...वो आपसे जिस बात के लिए प्रशंसा चाह रही है...कर दो।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned