हर लड़की में जरूर छुपे होते हैं ये खास गुण

हम आपको उन गुणों के बारे में बता रहे हैं जिनको लड़कियां हमेशा छुपा कर ही रखती हैं।

By: विकास गुप्ता

Published: 28 Apr 2018, 04:43 PM IST

हर इंसान में कई सारे अलग-अलग गुण होते हैं। हर व्यकि्त का स्वभाव भिन्न होता है। इसी तरह हर लड़की में कई सारे गुण होते हैं। लड़कियां में एक खासीयत होती है कि वो चाहे तो पलभर में ही किसी को इम्प्रेस कर सकती हैं। लेकिन ज्यादातर लड़कियां अपने इन गुणों को सामने नहीं लातीं। तो हम आपको उन गुणों के बारे में बता रहे हैं जिनको लड़कियां हमेशा छुपा कर ही रखती हैं।


रोमांटिक होना हर लड़की के अंदर छुपा होता है। हर लड़की को रोमांस करना पसंद होता है।लेकिन अधिकतर लड़कियां खुद को अन रोमांटिक ही बताती हैं। ऐसा इसलिए ताकी लोगों को लगे कि वह बेहद शरीफ और शर्मीली लड़़की है। लड़कियों में किफायती या कहें कि पैसों को बचाने के आदत होती है। लड़कियों में पैसे बचाने का एक खास गुण होता है। लेकिन दूसरों के पैसे खर्च कराने में ये सबसे आगे रहती हैं। लड़कियों को पार्टी करना भी बहुत पसंद है। लड़कियों को पार्टी में जाना और देर रात तक घूमना बहुत अच्छा लगता है। लेकिन ये हमेशा यही कहती हैं कि उन्हें देर रात पार्टी में जाना पसंद नहीं है। हर लड़की के अंदर एक तेज-तर्रार महिला छिपी होती है। लड़कियां उनके साथ गलत करने वालों को सबक सिखाना जनती हैं।


हर लड़की एक अंदर दया भाव और ममता होती है। छोटे बच्चों को देखते ही वो इनको प्यार करने लगती हैं। दिल पिघल जाता है। लेकिन ये हमेशा यही कहती हैं कि बच्चे पसंद नहीं हैं। लड़कियां में अात्म विश्वास की कोई कमी नहीं होती। इस लिए लड़किया आपना हर काम खुद ही कर सकती हैं।लेकिन ये दुनिया की नजरों में कमजोर बने रहना चहाती हैं ताकि उन्हें कोई काम स्वयं न करना पड़े। दूसरों को सामने ये अबला बन जाती हैं ताकि इनका काम आसानी से हो जाए। लड़कियां कभी आसानी से किसी की भी तारीफ नहीं करतीं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसा करके वो खुद को कमतर साबित नहीं करना चाहती। उन्हें हर चीज सिर्फ अपनी ही अच्छी लगती है।

विकास गुप्ता Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned