VALENTINE DAY 2021:शादीशुदा जिंदगी में बढ़ाना है रोमांस, तो अपनाएं ये टिप्स, लौट आएगी खुशहाली

  • 7 फरवरी से वैलेंटाइन डे वीक (Valentine Day) की शुरूआत होने वाली है।
  • वेलेंटाइन डे (VALENTINE'S DAY 2021)हर साल 14 फरवरी को होता है

By: Pratibha Tripathi

Published: 06 Feb 2021, 06:26 PM IST

नई दिल्ली। 7 फरवरी से वैलेंटाइन डे वीक की (Valentine Day) की शुरूआत होने वाली है। यह डे हर कपल के लिए काफी खास होता है क्योकि हर कपल अपने प्यार की भावनाओं को खास उपहार देने के साथ व्यक्त करता है। इसलिए फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जात है। व्यक्ति की जिंदगी में प्यार का होना काफी जरूरी होता है तभी इनके बीच के रिश्ते मजबूत होने के साथ खुशहाल रहते है। फिर चाहे बात न्यू कपल की हो, या फिर शादीशुदा (Bedroom Tips For Married Life) लोगों की, उनके जीवन में प्यार का काफी महत्व होता है। अगर पति-पत्नी के बीच प्यार ना हो तो इनका जीवन नरक के समान बन जाता है। ऐसे में इस वैलेंटाइन डे (Valentine Day Bedroom ideas)पर हम आपको कुछ ऐसे टिप्स (Bedroom Tips) बताने जा रहे हैं जो आपके रिश्तों को मजबूत बनाने के साथ रोमांस को बढ़ाने में मदद करेंगे। आपकी शादीशुदा जिंदगी में फिर से खुशहाली लौट आएगी. आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में-

VALENTINE'S DAY 2021: अपने पार्टनर को राशि के अनुसार दें ये उपहार, रिश्ता होगा मजबूत

शादीशुदा जिंदगी खुशहाल बनी रही इसके लिए जरूरी है कि आप कमरे को वास्तु के हिसाब से सजाएं। अपने घर के बेडरूम में राधा-कृष्ण की प्रेमलीला वाली तस्वीर को लगाएं. इन फोटो जो हमेशा अपने सिरहाने की दीवार पर लगाएं. ना की पैरों की साइड वाली दीवार पर।

– शादीशुदा जिंदगी को प्यार से भरने के लिए हर अमावस्या के दिन काले तिल को बेडरूम के उत्तर-पश्चिम कोण पर रखें। अगले दिन इसे किसी पेड़ या पौधे में डाल दें।

– घर के जिस कमरे में आप सोते है उस कमरे की खिड़की किसी दूसरे कमरे में ना खुलती हो। साथ ही बेडरूम की खिड़की बेड से सटी हुई ना हो।

– शादीशदा जिंदगी में खुशहाली लाने के लिए चांदी की कटोरी में कपूर को जलाएं। इससे आपकी हर इच्छा पूरी होती है।

– शादीशुदा जिंदगी में प्यार बढ़ाने के लिए बेडरूम की चादर या तकिया गुलाबी रंग का लें। आप कमरे में गुलाबी रंग की लाइट लगाएं।

valentine day
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned