scriptअगर आप एक वर्किंग वुमन हैं, तो इन 6 बातों पर गौर फरमाएं | working woman now to six tips | Patrika News

अगर आप एक वर्किंग वुमन हैं, तो इन 6 बातों पर गौर फरमाएं

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2017 07:55:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बच्चों की मासूम हंसी और शरारतें आपको यकीनन मुस्कुराने पर मजबूर कर देंगी। इसलिए दफ्तर से घर जाते वक्त किसी पार्क में 10 मिनट जरूर जाएं। वहां अपने बेबी को दूसरों बच्चों के साथ हंसता खेलता देखें।

working woman

working woman

बच्चों की मासूम हंसी और शरारतें आपको यकीनन मुस्कुराने पर मजबूर कर देंगी। इसलिए दफ्तर से घर जाते वक्त किसी पार्क में 10 मिनट जरूर जाएं। वहां अपने बेबी को दूसरों बच्चों के साथ हंसता खेलता देखें। आपको बहुत अच्छा लगेगा।रात में थोड़ा जल्दी सो जाएं और सुबह जल्दी जागें। आप देखेंगे कि सही समय पर सोने और जागने का यह छोटा सा परिवर्तन आपके लिए सुकून की वजह बनेगा।
किसी के साथ हुई बहस को भूल जाएं। प्यार से बात करें। बात न करें तो एक अच्छी सी मुस्कान ही उसे दे दें। उससे प्यार से बात करें। यह छोटी सी चीज आपके दिल को बेहद सुकून देगी। मन का कुछ खाएं। कोई भी चिंता करें किसी एक दिन अपने मन का खाएं।
मनपसंद खाने से दिमाग से ऐसे हार्मोन निकलते हैं, जिससे हम हैप्पी जोन में चले जाते हैं। मांसपेशियों को ढीला छोडऩे से काफी रिेलेक्स मिलता है। आप हल्का महसूस करेंगी। स्ट्रेच करें। हल्का-फुल्का वर्कआउट करें। डांस भी कर सकती हैं।
संासों पर ध्यान केन्द्रित करें। पांच मिनट के लिए गहरी सांस लें। सांस अंदर लें और उसे धीरे-धीरे बाहर छोड़ें। इससे दिमाग रिलेक्स होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो