scriptWorld Heritage Day 2023 : ‘टेंडर कंक्रीट’ फ्रेंच एम्बेसडर इमैनुएल लेनिन का मनोरम फोटोग्राफी एग्जीबिशन आज हुआ शुरू | Patrika News
Lifestyle News

World Heritage Day 2023 : ‘टेंडर कंक्रीट’ फ्रेंच एम्बेसडर इमैनुएल लेनिन का मनोरम फोटोग्राफी एग्जीबिशन आज हुआ शुरू

5 Photos
1 year ago
1/5

World Heritage Day 2023 : वर्ल्ड हेरिटेज डे के मौके पर चंडीगढ़ गवर्नमेंट म्यूजियम एंड आर्ट गैलरी ने भारत में फ्रांस के एम्बेसडर इमैनुएल लेनैन (French Ambassador Emmanuel Lenain) की 16 तस्वीरों की एग्जीबिशन 'टेंडर कंक्रीट' का इनॉगरेशन किया।

2/5

The Beauty of Concrete Architecture : यह फोटोग्राफी एग्जीबिशन फ्रेंच एम्बेसडर इमैनुएल लेनिन के पर्सनल और सब्जेक्टिव दृष्टि को दर्शाती है। यहां उन्होंने कॉन्क्रीट आर्किटेक्चर की सुंदरता को कैप्चर किया है।

3/5

Captivating Concrete: इस मौके पर लेनैन ने कहा कि ‘कंक्रीट जब किसी अनुभवी और महान आर्किटेक्ट के हाथों में आता है तो उसमें एक तरह की कोमलता नजर आती है। एक अच्छा आर्किटेक्ट ही कंक्रीट को सौम्य, सूंदर और हर शेप में म्यूजिकल बना सकता है। आड़े, टेढ़े या एकदम सीधे, इनमें हर शेप में सुंदरता दिखाई देती है। मुझे स्ट्रिक्ट वर्टिकल्टी और हॉरिजोंटल कॉन्ट्रास्ट से बनी इमारतें बेहद खूबसूरत लगती हैं।'

4/5

Unveiling 'Tender Concrete': एग्जीबिशन 'टेंडर कंक्रीट' का इनॉगरेशन यूटी, चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार धर्म पाल, (आईएएस) ने किया। वह एग्जीबिशन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

5/5

Discover the Beauty : 'टेंडर कंक्रीट' एग्जीबिशन 18 अप्रैल से 30 जून तक सुबह 10 बजे से शाम 4:30 बजे तक खुली रहेगी। इमैनुएल लेनिन के लेंस के माध्यम से कैप्चर की गई कंक्रीट आर्किटेक्चर को देखने इस एग्जीबिशन में जाएं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.