HDFC बैंक के बाहर 10 लाख की लूट, लुटेर हथियार लहराते बाइक पर हुए फरार

 लखनऊ में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के सामने से हुई लाखों की लूट, मौके पर न पुलिस न कोई गार्ड।

By: Dhirendra Singh

Updated: 11 Sep 2017, 04:28 PM IST

लखनऊ. राजधानी में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए है कि दिनदहाड़ें बैंक के बाहर घात लगाकार लोगों को लूट का शिकार बना रहे है। अलीगंज थाना क्षेत्र में एक दिन की छुट्टी के बाद सोमवार सुबह बैंक में कलेक्शन जमा कराने पहुंचे कारोबारी के कर्मचारियों से 10 लाख रुपये लूट लिए गए। लूट की यह वारदात दिनदहाड़े राजधानी के पॉश इलाके में बैंक के समाने ही अंजाम दी गई। इस दौरान पुलिस या बैंक का कोई गार्ड मौजूद नहीं था। इससे बदमाश आसानी से भागने में कामयाब हो गए। वहीं पुलिस को अंदेशा है कारोबारी के बैंक में पैसा जमा कराने जाने की किसी करीबी ने मुखबरी की है।

बैंक के सामने से हुई लूट
जानकारी के मुताबिक पीड़ित कारोबारी सचिन रस्तोगी की महानगर में ओम एजेंसी नाम से फर्म है। बैंक की छुट्टी के बाद वह पिछले दो-तीन दिन का कलेक्शन जमा करने के लिए अपने ड्राइवर और नौकर के साथ अलीगंज के नेहरू वाटिका सेक्टर-बी स्थिति एचडीएफसी बैंक गए थे। सुबह कार से वह बैंक पहुंचे। पहले रस्तोगी करीब सात लाख रूपये लेकर बैंक में अंदर पहुंच गए। इसके बाद दूसरे बैंग में करीब 10.20 लाख रूपये लेकर उनका ड्राइवर और नौकर पीछे आ रहे थे। इसी दौरान बैंक के सामने ही बाइक सवार दो बदमाशों ने हथियार के बल पर दोनों से बैग लूट लिया। फिर हथियार लहराते हुए मौके से फरार हो गए। वारदात के वक्त आस-पास न कोई गार्ड था न ही पुलिस। इसके बाद दोनों ने कारोबारी को सूचित किया।
पीड़ित कारोबारी सचिन रस्तोगी ने फौरन पुलिस को सूचना दी। लूट की सूचना मिलते ही आईजी लखनऊ जोन जयनारायण सिंह, एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार, सीओ मीनाक्षी गुप्ता, अलीगंज थाना प्रभारी समेत पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस का कहना है कि दोनों नौकरों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। पुलिस को शक है कि किसी करीबी ने लूट की वारदात को अंजाम देने में मुखबरी की है।

Dhirendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned