scriptमुख्यमंत्री आवास से फूल के 100 गमले चोरी, नगर निगम टीम ने दो लोगों को पकड़ा | 100 flower pots stolen from Chief Minister's residence | Patrika News

मुख्यमंत्री आवास से फूल के 100 गमले चोरी, नगर निगम टीम ने दो लोगों को पकड़ा

locationलखनऊPublished: Feb 05, 2023 08:29:45 pm

Submitted by:

Upendra Singh

10 से 12 फरवरी तक ‘यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट’ होगा। लखनऊ के वृंदावन क्षेत्र को उद्योगपति मेहमानों के लिए सजाया जा रहा है।

CM yogi .jpg

उत्तर प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से पहले लखनऊ में सीएम आवास से लेकर आईजीपी तक फूलों के गमले रखे गए थे। वहां लगभग 100 गमले चोरी हो गए। नगर निगम की टीम ने दो लोगों पकड़ा है। उनसे पूछताछ की जा रही है। अब गमलों की सुरक्षा के लिए टीम बनाई गई है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश को नए भारत का ‘ग्रोथ इंजन’ बनाने के सपने को धरातल पर उतारा जा रहा है। राज्य को निवेश का केन्द्र बनाया जाएगा। इसके लिए ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ हो रहा है। इसके लिए लखनऊ को सजाया जा रहा है।

कार्यक्रम स्‍थल को 7 ब्लॉक में बांटा
कार्यक्रम स्थल को सात ब्लॉक में बांटा गया है। पहले ब्लॉक में उद्घाटन समारोह होगा। इस ब्लॉक में दस हजार लोग बैठ सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसके देश और विदेश के उद्योगपतियों को संबोधति करेंगे।

इस ब्लॉक के बगल में ही VIP लाउंज, साझीदार देशों नीदरलैंड्स, डेनमार्क, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, इटली और मॉरीशस, इंड्रस्टी पार्टनर (सीआईआई, फ‌िक्की), नॉलेज पार्टनर (ईएंडवाई) के लाउंज के साथ फूडकोर्ट बनाया जा रहा है।

इसी से सटाकर दूसरा ब्लॉक बनाया जा रहा है, जिसमें चार हैंगर बनाए जा रहे हैं। इसमें देश-विदेश और राज्य के निवेशक शामिल होंगे। हर हैंगर में ढाई सौ लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है।


प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम के ब्लू प्रिंट के अनुसार तीसरे ब्लॉक में मीडिया सेंटर बनाया जा रहा है, जहां से कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। पल-पल की ख़बर को अपडेट किया जाएगा। इसके साथ ब्लॉक में ‘यूपी इन्वेस्ट’ का कार्यालय बनाया गया है। चप्पे-चप्पे की निगरानी के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जहां पर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी CCTV से हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। समय-समय पर अपने मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे।
उन्होंने बताया कि चौथा ब्लॉक प्री फंक्शन के लिए तैयार किया जा रहा है, जहां विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक गतिविधियां होगी। पांचवा ब्लॉक ड्रोन शो के लिए तैयार किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो